Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रियंका-राहुल को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन का आह्वान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने के विरोध में प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 17:52 IST
UP Congress calls for statewide protest against detention of Rahul, Priyanka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI UP Congress calls for statewide protest against detention of Rahul, Priyanka

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने के विरोध में प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय के प्रभारी (प्रशासन) सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने यहां एक पत्र में कहा कि पार्टी के सभी जिला और नगर इकाइयों के अध्यक्षों से कहा गया है कि वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ अपने-अपने यहां तुरंत धरना-प्रदर्शन शुरू करें। 

Related Stories

पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपने नेताओं के प्रति पुलिस के अभद्र बर्ताव को बिल्कुल ही बर्दाश्त नहीं करेंगे लिहाजा उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों, तहसीलों और विकासखंड मुख्यालयों में फ़ौरन धरना-प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया है। 

गौरतलब है कि हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने जा रहे प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में रोक लिया था। बाद में दोनों को हिरासत में ले लिया गया। गिरफ्तारी से पहले राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में जमकर धक्का मुक्की हुई। इस दौरान राहुल गांधी जमीन पर भी गिर पड़े। 

गिरफ्तारी से पहले राहुल गांधी ने पुलिस से कहा, "मैं अकेले ही हाथरस जाना चाहता हूं, इसलिए मुझे बताएं कि आप मुझे किस धारा के तहत गिरफ्तार कर रहे हो।" इसपर पुलिस ने कहा, "हम आपको यहां से आगे नहीं जाने देंगे। हम आपको अरेस्ट करते हैं। आपको धारा188 के अंतर्गत गिरफ्तार किया जाता है।" 

इससे पहले नोएडा ADCP रणविजय सिंह ने बताया कि यहां महामारी अधिनियम का उल्लंघन हो रहा है। माननीय हाई कोर्ट की अवमानना हो रही है। अभी हम इनको यहां से आगे नहीं जाने देंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement