Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lockdown 2.0: हरियाणा के बाद अब मध्य प्रदेश से मजदूरों को वापस लाएगी योगी सरकार, कल से शुरू होगा अभियान

कोरोना संकट के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है।

Ruchi Kumar Reported by: Ruchi Kumar
Published on: April 28, 2020 12:17 IST
Migrant Workers - India TV Hindi
Migrant Workers 

कोरोना संकट के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है। हरियाणा से अपने 11000 से ज्यादा मजदूरों को वापस लाने के बाद प्रदेश सरकार अब मध्य प्रदेश से अपने प्रवासी मजदूरों को वापस लाने में जुट गई है। राज्य सरकार के मुताबिक मध्य प्रदेश में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वापसी का काम बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार देश के दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों को वापस लाने की कोशिश कर रही है। प्रदेश सरकार ने हरियाणा में फंसे 11 हजार मजदूरों की वापसी का प्रबंध किया है। फिलहाल इन्हें क्वारन्टीन सेंटर्स में रखा गया है। अब प्रदेश सरकार मध्य प्रदेश में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस लेकर आ रही है। वापसी के बाद इन मजदूरों को क्वारन्टीन सेंटर्स में रखा जाएगा। इसके बाद ये अपने गांव वापस जा सकेंगे। 

इससे पहले प्रदेश सरकार ने कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 11000 छात्रों की घर वापसी की व्यवस्था की थी। इन बच्चों का परीक्षण कर इन्हें होम क्वरन्टीन में भेज दिया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने प्रयागराज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की वापसी का प्रबंध किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement