Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने बिना प्लानिंग के यूपी-बिहार के लोगों को यूपी बॉर्डर पर छोड़ दिया: सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली की केजरीवाल पर आनन-फानन में लॉकडाउन लगाकर अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने का आरोप लगाया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2021 10:40 IST
दिल्ली सरकार ने बिना प्लानिंग के यूपी-बिहार के लोगों को यूपी बॉर्डर पर छोड़ दिया: सिद्धार्थ नाथ सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली सरकार ने बिना प्लानिंग के यूपी-बिहार के लोगों को यूपी बॉर्डर पर छोड़ दिया: सिद्धार्थ नाथ सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली की केजरीवाल पर आनन-फानन में लॉकडाउन लगाकर अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार ने बिना प्लानिंग के यूपी-बिहार के लोगों को यूपी बॉर्डर पर लाकर छोड़ दिया। अब यूपी सरकार इन लोगों के लिए बसों का इंतजाम कर रही है ताकि वे लोग अपने गांव तक पहुंच सकें।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- दिल्ली के मुख्यमंत्री ने महामारी के दौरान यूपी और बिहार के साथ वही रवैया दिखाया जो पिछले साल दिखाया था। बिना तैयारी के आनन-फानन में लॉकडाउन लगा दिया। सिंह ने आरोप लगाया कि अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए जब इस तरह से लॉकडाउन लगता है तो व्यवस्थाएं चरमराती है और लोग परेशान होती है।  

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा-'जब वहां पर व्यवस्थाएं देनी थी तो वो नहीं दी, न बेड दिए न अच्छे अस्पताल किए और न ही लोगों को सुविधाएं दी हैं, जब आप ऐसा करते हैं तो अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने का एक उपाय रह जाता है कि लॉकडाउन लगा दो। उस समय जब आपने लॉकडाउ लगाया तो उसका परिणाम हमने उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद के बॉर्डर पर देखा है और दिल्ली सरकार ने फिर वही यूपी और बिहार के लोगों के साथ किया कि बसें लाकर बॉर्डर पर लोगों को छोड़ दिया, उनकी व्यवस्था नहीं की, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सोमवार रात को यूपी की बसें लगाकर 70 हजार से एक लाख लोगों को वहां से निकालने का कार्य शुरू कर दिया है और उनको अपने गांव तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जो लॉकडाउन लगाया है उसका नतीजा हम देख रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement