Friday, March 29, 2024
Advertisement

विकास दुबे के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया शुरू, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

गैंगस्टर विकास दुबे के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इससे पहले उसका कोविड-19 टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 15:34 IST
विकास दुबे के शव की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विकास दुबे के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया शुरू, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

कानपुर: गैंगस्‍टर विकास दुबे के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इससे पहले उसका कोविड-19 टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। डिप्टी सीएमओ समेत तीन डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम से पहले शरीर में फंसी गोलियों का पता लगाने के लिए शव को एक्सरे के लिए भेजा गया था।

पुलिस अधिकारियों ने यह बताने से इनकार किया कि विकास का शव उसकी पत्नी रिचा को सौंपा जाएगा या नहीं। एसटीएफ ने लगभग 12 घंटों तक पूछताछ के बाद ऋचा को छोड़ दिया है। विकास के परिवार के अन्य सदस्य शव लेने अंतिम संस्कार करने से मना कर चुके हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "देखते हैं, आगे क्या होता है।"

अभी तक हालांकि गैंगस्टर के परिवार का कोई भी सदस्य उसकी मौत की खबर सुनने के बाद अस्पताल नहीं पहुंचा है। दुबे की मां सरला दुबे लखनऊ में है, लेकिन उन्होंने मीडिया कर्मियों से मिलने से मना कर दिया है। कृष्णा नगर क्षेत्र में लखनऊ आवास के बाहर कई पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। विकास दुबे का भाई दीप प्रकाश दुबे फरार है। विकास की पत्नी ऋचा दुबे और बेटे को एसटीएफ अपने साथ ले गई थी।

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका, पहले से ही थी मारे जाने की आशंका

कानपुर के कुख्‍यात अपराधी और बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे की मुठभेड़ में मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। हालांकि याचिका गुरुवार देर रात दायर की गई है, जिसमें  विकास दुबे का भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी। एक वकील घनश्याम उपाध्याय ने यह याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता आज ही सुनवाई की मांग कर सकते हैं।  याचिका में कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट से लग रहा है कि विकास दुबे ने उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में गार्ड को खुद ही अपनी जानकारी दी थी। 

इस याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका की जांच की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि विकास दुबे ने मध्य प्रदेश पुलिस को खुद ही गिरफ्तारी दी ताकि मुठभेड़ से बच सके। याचिका में आशंका जताई गई थी कि यूपी पुलिस विकास का एनकाउंटर कर सकती है। याचिका में मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की गई है।  याचिका में कहा गया है कि दुबे का घर, शापिंग मॉल व गाडि़यां तोड़ने पर यूपी पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। मामले की जांच के लिए समय-सीमा तय की जानी चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement