Uttar Pradesh News: राजू श्रीवास्तव के नाम पर कानपुर में दो सड़कों और एक पार्क का होगा नामकरण

Uttar Pradesh News: कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 26, 2022 15:47 IST
Raju Shrivastava- India TV Hindi
Raju Shrivastava

Highlights

  • 21 सितंबर को राजू श्रीवास्तव का हुआ था निधन
  • कानपुर नगर निगम ने नामकरण का रखा प्रस्ताव
  • दो सड़क और एक पार्क का नामकरण होगा

Uttar Pradesh News: कानपुर नगर निगम (KMC) ने शहर की दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का फैसला किया है। पार्षद कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडे और सुनील कनौजिया ने दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा। एक सड़क किदवई नगर में उनके आवास के बाहर और दूसरी स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर में स्थित है और पार्क भी उनके घर के पास स्थित है।

पार्क में राजू श्रीवास्तव की मूर्ती भी लगाई जाएगी

केएमसी सूत्रों के अनुसार उनके नाम पर उनके घर के सामने स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। बता दें, कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया था।

सपा का टिकट वापस कर भाजपा में हुए थे शामिल

राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और उन्हें गजोधर भैया के नाम से जाना जाता था। उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से नामांकित किया था, लेकिन उन्होंने टिकट वापस कर दिया। बाद में वह उसी वर्ष भाजपा में शामिल हो गए। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन