Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: स्कूली बच्चों को ले जा रही नाव झेलम नदी में पलटी, 6 की मौत, 12 को बचाया गया

स्कूली बच्चों को ले जा रही एक नाम श्रीनगर के बटवारा के पास झेलम नदी में पलट गई। 12 लोगों को रेस्क्यू किया गया है जिनमें से ज्यादातर बच्चे हैं।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Mangal Yadav Updated on: April 16, 2024 12:14 IST
झेलम नदी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV झेलम नदी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। स्कूली बच्चों को ले जा रही एक नाम श्रीनगर के बटवारा के पास झेलम नदी में पलट गई। नाव में डूबने से छह बच्चों की मौत हो गई। ताजा जानकारी के अनुसार, 12 लोगों को रेस्क्यू किया गया है जिनमें से ज्यादातर बच्चे हैं। सभी को अस्पताल जे जाया गया है। हादसे में तीन बच्चे लापता बताए जा रहा हैं। तलाशी अभियान जारी है। 

खतरे के निशान के करीब बह रही नदी

बताया जा रहा है कि कश्मीर घाटी में मौसम खराब है। पिछले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश के कारण झेलम नदी खतरे के निशान के करीब बह रही है। राज्य में ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के एक दल को तैनात करके एक बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हुई बारिश के कारण झेलम नदी के साथ ही झील एवं जलाशयों के जलस्तर में वृद्धि हुई है।

पुंछ में चार लोगों का किया गया रेस्क्यू

उधर, पुंछ जिले की मेंढर सब डिविजन में लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों की मुस्किलें बढ़ गई हैं। मेंढर के छत्राल इलाके में नदी के बीच तेज बहाव में फंसे चार लोगों का रेस्क्यू किया गया है। बारिश के चलते नदियां-नाले उफान पर हैं। वहीं प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है कि नदियों के पास न रहें। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से मौसम खराब चल रहा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 18 अप्रैल तर बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement