Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जिंदल यूनिवर्सिटी 'द एशिया अवार्डस 2020' की 3 श्रेणियों में शॉर्टलिस्टेड

ओ.पी. जिंदल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने बुधवार को कहा कि उसे एक प्रभावशाली अंतर्राष्ट्रीय उच्च शिक्षा रैंकिंग एजेंसी टाइम्स हायर एजुकेशन (द) द्वारा तीन श्रेणियों में एशिया पुरस्कार 2020 के लिए शॉर्टलिस्टेड किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2020 11:50 IST
Jindal University shortlisted in 3 categories of 'The Asia...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Jindal University shortlisted in 3 categories of 'The Asia Awards 2020

नई दिल्ली। ओ.पी. जिंदल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने बुधवार को कहा कि उसे एक प्रभावशाली अंतर्राष्ट्रीय उच्च शिक्षा रैंकिंग एजेंसी टाइम्स हायर एजुकेशन (द) द्वारा तीन श्रेणियों में एशिया पुरस्कार 2020 के लिए शॉर्टलिस्टेड किया गया है।इन तीन श्रेणियों में से दो श्रेणियां 'आउटस्टैंडिंग लीडरशिप एंड मैनेजमेंट टीम' और 'एक्सीलेंस एंड इनोवेशन इन द आर्ट्स' ऐसी हैं, जिसके लिए भारत की एकमात्र यूनिवर्सिटी जेजीयू को शॉर्टलिस्टेड किया गया है।

वहीं, 'वर्कप्लेस ऑफ द इयर' शेष अन्य श्रेणी है, जिसके लिए जेजीयू को शॉर्टलिस्टेड किया गया है। ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर (कुलपति) सी. राजकुमार ने कहा, "द अवार्डस एशिया 2020 की जिन तीन श्रेणियों में जेजीयू शॉर्टलिस्टेड हुआ है, वे भारत में एक विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय बनाने के लिए जेजीयू के दृष्टिकोण के केंद्र में हैं।"

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टाइम्स हायर एजुकेशन जैसे प्रतिष्ठित संगठन द्वारा जेजीयू के प्रयासों को मान्यता मिलना, भारत के लिए अपने अग्रणी विश्वविद्यालयों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने व प्रतिष्ठित करने के प्रयासों के लिए एक अच्छी खबर है।"दुनियाभर के सैकड़ों व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों को द अवार्डस एशिया 2020 के लिए नामांकन मिलते हैं।

ये पुरस्कार एशियाई महाद्वीप के 48 देशों में चयनित विश्वविद्यालयों के परिवर्तनकारी कार्यो को पहचानते हैं और उन्हें मान्यता प्रदान करते हैं। एशिया का सबसे युवा संस्थान जेजीयू सिर्फ 10 सालों में इन शीर्ष सम्मानों के लिए लगने वाली कतार में खड़ा है।जेजीयू ने क्यूएस वल्र्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2020 में स्थान बनाया और क्यूएस यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2020 में दुनिया के शीर्ष 150 युवा विश्वविद्यालयों में एकमात्र भारतीय निजी विश्वविद्यालय बना।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement