Friday, April 26, 2024
Advertisement

हल्दी चंदन साथ में लगाने से त्वचा पर होते हैं ये फायदे, बढ़ने लगेगी खूबसूरती आ जाएगा निखार

Turmeric Sandalwood Face Pack: चेहरे पर निखार पाना है तो हल्दी और चंदन का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। आयुर्वेद में इन दोनों चीजों को खूबसूरत त्वचा के लिए वरदान माना जाता है। जानिए हल्दी और चंदन से बने फेसपैक को लगाने से क्या फायदे होते हैं?

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: March 01, 2024 12:20 IST
हल्दी चंदन फेसपैक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हल्दी चंदन फेसपैक

दादी नानी के जमाने से हल्दी चंदन के गुणों के बारे में सुनते आ रहे हैं। खूबसूरत त्वचा के लिए हल्दी और चंदन को वरदान माना जाता है। बढ़ती उम्र को कम करने, चेहरो को ग्लोइंग बनाने और रंग साफ करने के लिए हल्दी चंदन का उपयोग सालों से किया जा रहा है। आंखों के नीचे काले घेरे हों फिर त्वचा पर दिखने वाली झुर्रियां सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हल्दी और चंदन का उपयोग किया जाता है। हल्दी और चंदन में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं। 

हल्दी और चंदन का फेसफैक लगाने के फायदे

त्वचा को ग्लोइंग बनाना है तो हल्दी और चंदन से बने फेसपैक का इस्तेमाल करें। इसे लगाने से रंग साफ होता है। स्किन पर दिखने वाले पैच दूर होते हैं। झाइयों में भी हल्दी और चंदन असरदार साबित होता है। जो लोग रोजाना हल्दी और चंदन से बना फेसपैक इस्तेमाल करते हैं उन्हें पिंपल की समस्या और पिंपल्स के दाग भी साफ होने लगते हैं। हल्दी और चंदन लगाने से डेड सेल कम होती हैं और ड्राई स्किन की समस्या दूर होती है।

हल्दी और चंदन का फेसफैक कैसे तैयार करें? 

इसके लिए 2 चम्मच चंदन का पाउडर और 1 चुटकी हल्दी मिक्स कर लें। अब इसमें गुलाब जल मिलाकर स्मूद पेस्ट जैसा तैयार कर लें। इस फेसपैक को आधा घंटे के लिए चेहरे पर लगाकर रखें और फिर नॉर्मल पानी से फेस वॉश कर लें।

बालों में ऐसे करें दही का इस्तेमाल, एक बार लगाकर देखें नहीं पड़ेगी कंडीशनर की जरूरत

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement