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89 किलो बनाम 63 किलो: सानिया मिर्जा ने इस तरह वर्कआउट करके 4 माह में किया 26 किलो वजन कम

सानिया मिर्जा  ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी बताई हैं। जानें कैसे किया उन्होंने अपना वजन कम। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 12, 2020 13:15 IST
Sania Mirza- India TV
Sania Mirza

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा मां बनने के चार माह बाद कोर्ट में वापसी कर ली हैं। उन्होंने डिलिवरी के बाद 26 किलो अपना वजन कम क्या है। सानिया ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की है। जिसमें बताया कि कैसे उन्होंने अपने वजन क कम किया है। वजन कम करने के लिए टेनिस स्टार से कौन सी डाइट फॉलो की। इसके साथ ही जानें उनका वर्कआउट। 

सानिया ने डिलिवरी के बाद की और लेटेस्ट लुक की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, '89 किलो बनाम 63। हम सबका एक गोल होता है। हम सबका एक दीर्घकालीन गोल होता है। हमें इस सब पर गर्व करना चाहिए। मां बनने के बाद ऐसे गोल आपको फिट और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते हैं।' 

सानिया ने अपनी फिटनेस को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, ' बच्चे के जन्म के बाद वेट लॉस जर्नी काफी कठिन रही। सभी को भी यह समझ लेना होगा कि कोई भी सेलेब्रिटी चाकू के जरिये अपना वेट कम नहीं करता बल्कि इसके लिए वह बहुत कठिन परिश्रम करता है। वेट लॉस और फिटनेस के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है और तब जाकर उन्होंने पहले से भी परफेक्ट फिगर पाया है।'

इन वर्कआउट की मदद से सानिया ने किया अपना वजन कम

टेनिस स्टार ने साल 2018 में बेटे इजान को जन्म दिया था। प्रेग्नेंसी के समय वह प्रीनैटल योग और कुछ वर्कआउट करती थी। डिलिवरी के सिर्फ 15 दिन ही बाद सानिया ने जिम ज्वाइन कर ली थी और अपना वजन कम करने के लिए रोजाना करीब 4 घंटे वर्कआउट किया। जिसमें वह 100 मिनट कार्डियो, 1 घंटे किक बॉक्सिंग और 1 घंटे पिलाटे किया। 

4 घंटो में 2 घंटे सानिया वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सुबह और शाम के समय कार्डियो और पॉलिमेट्रिक एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा टेनिस स्टार ने कई कोर एक्सरसाइज भी किया। 

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सानिया मिर्जा ने अपनी वेटलॉस जर्नी को डाक्यूमेंट्री के रुप में कई वीडियो इस्टाग्राम पर शेयर किया। जिसमें वह अपनी हर एक एक्सरसाइज के बारे में विस्तार से करती हुई दिखाई देती हैं। वह प्रतिदिन के हिसाब से वीडियों फैंस के साथ शेयर करती हैं। 

दूसरे वीडियो में उन्होंने बताया कि आज के सेशन में उन्होंने  कैसे डेढ़ घंटे कड़ी मेहनत करके अपनी बॉडी को फिट करने की कोशिश की है।

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सानिया मिर्जा से खुद का वजन कम करने के लिए इस तरह वर्कआउट की शुरुआत किया।

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We had documented little ‘tid bits from my post pregnancy journey back to being and feeling healthy and fit again .. I’ve been asked bout my ‘weight loss’ journey sooo many times .. how? When? Which? Where ? So I’ll try to post some of it here everyday or every few days .. I put on 23 kilos when I was pregnant and have managed to lose 26 in span of 4 months or so .. with a lot of hard work ,discipline and dedication .. I read msgs from women allll the time as to how they find it so difficult to come back to ‘normalcy’ after child birth and don’t take care of themselves or don’t find the motivation or inspiration .. Ladies, I just wanna say ... if I can do it then anyone else can too .. believe me that one hour or 2 hours a day to yourself will do wonders to you physically but sooo much mentally as well .. ❤️ remember - #Mummahustles 🙃 Ps- this is me after losing a bit of weight already after Izhaan was born .. roughly 2 and a half half months after I delivered ..

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दूसरे दिन सानिया ने इस तरह किया वर्कआउट

तीसरे दिन सानिया ने इस तरह किया एक्सरसाइज

सानिया चौथे दिन इतने भारी-भरकम वर्कआउट करते हुए नजर आईं। 

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Day 4- Getting into it .. and it was all bout strength training with a bit of cardio since I still needed to drop weight but also needed to be strong for my sport .. it consisted of - 2 km warm up on tread mill followed by a lot of stretches and exercises to loosen my lower back and hips .since my body was adapting to so much exercise after a while needed to make sure I stay injury free .. Bench press - 4 sets of 10 (try and increase weight with every set and decrease reps) Lat pull downs - 4 sets x 12 reps Forward moving jumps 4 sets x 12 reps Glutal kick backs - 4 sets x12 reps Dead lifts - I started with 15 kilos 4 sets Assisted push up - 4 sets of 12 Body weight squats - 4 sets of 20 Ski abs - 4 sets of 24 Burpees - 4 sets of 8 leg press - 4 sets x 6 And finally 20 mins of running cool down on 9 km .. it’s all bout muscle memory , when I started I didn’t think I could do any of it but you’ll be amazed how quickly the muscle, body and mind adapt to exercise 🙃 #mummahustles

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पांचवे दिन खुद को फिट रखने के लिए इस तरह वर्कआउट किया।

सानिया मिर्जा ने छठवें दिन पुश-अप्स के साथ कई दूसरी एक्सरसाइज भी की। जिसका वीडियो उन्होंने शेयर किया।

वह इस वीडियो में खुद को फिट रखने के लिए कई तरह की एक्सरसाइज करती हुई नजर आ रही हैं।

स्टेमिना बढ़ाने के लिए सानिया ने ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर किया। 

सानिया ने अपने वेटलॉस जर्नी के लिए काफी कड़ी मेहनत की। आप भी इन एक्सरसाइज के जरिए अपने वजन को कम कर सकती हैं। लेकिन कोई भी एक्सरसाइज को बिना ट्रेनर के न करें।

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