Friday, May 03, 2024
Advertisement

भरपेट खाएं चावल नहीं बढेगा वजन, बस उबालते समय करें ये काम

अगर चावल की मांड निकाल दी जाएं तो यह ठीक होते है। लेकिन इतना समय किसी के पास नहीं होता है कि ऐसा कर पाएं। हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे है। जिससे आप भरपेच चावल खा सकते है। जिससे आपका वजन, ब्लड शुगर एक भी नहीं बढ़ेगा। जी हां जानिए इस टिप्स के बारें में

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 17, 2017 11:53 IST
coconut oil- India TV Hindi
coconut oil

हेल्थ डेस्क: आज के समय में कई ऐसे लोग है। जो अपनी फिटनेस के लिए कुछ भी कर सकते है। एक्सरसाइज, जिम में घंटो पसीना बहाना आदि शामिल है। इसके साथ ही डाइटिंग और योग का भी सहारा लेते है। जिससे कि उनकी बॉडी फिट रहे। आज के युवा सबसे ज्यादा योग की ओर आकर्षित है।

ये भी पढ़े-

आज के समय में ऐसे में उन लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो खाना कम करने का फिर प्रॉपर डायटिंग करके, अपना वजन कम करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। जो लोग वाकई अपने बढ़ते वजन को लेकर गंभीर होते हैं या जो लोग हर हाल में अपना वजन कम करना चाहते हैं। जिसके कारण हर तरह के खाद्य पदार्थ से दूर रहते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम कुछ ऐसी चीजे खा लेते है। जिसके कारण आप फिट ही नहीं हो पाते है। इसमें एक नाम है चावल। आमतौर पर चावल पसंद तो सभी को होते हैं लेकिन जल्दी ये बहुत ही जल्दी शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ाते हैं इसलिए इससे भी दूर रहना सही माना जाता है।

अगर चावल की मांड निकाल दी जाएं तो यह ठीक होते है। लेकिन इतना समय किसी के पास नहीं होता है कि ऐसा कर पाएं। हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे है। जिससे आप भरपेच चावल खा सकते है। जिससे आपका वजन, ब्लड शुगर एक भी नहीं बढ़ेगा। जी हां जानिए इस टिप्स के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे चावल से नहीं बढेगा मोटापा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement