Thursday, May 16, 2024
Advertisement

केले और जीरा का यह अनोखा उपाय और पाएं पेट की चर्बी से निजात

आजकल के हेल्दी नहीं सिर्फ टेस्टी खाना खाने के चक्कर में लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है। अगर आप सच में इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम अपनी खबर में एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से कुछ ही दिनो में पेट की चर्बी से निज

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 05, 2016 21:55 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: आज कल की लाइफस्टाइल के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से ग्रस्त है। जिससे निजात पाने के लिए वह हर उपाय को अपना रहा है। जो कि संभव है। भागदौड़ भरी लाइफ से वह खुद का वजन कम करने के लिए डाइटिंग, एक्सरसाइज, जिम आदि में अपना पसीना बहाकर इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं।

ये भी पढ़े-

इतना ही नहीं वह वजन को कम करने के लिए दवाओं का भी सहारा ले रहे है।  लेकिन आप जानते है कि दवा खाने से आपको बाद में इसके साइड इफेक्ट भी नजर आएगे। मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण अनियमित खानपान, दिनचर्या है। जिसके कारण हमारा वजन दिनो-दिन बढ़ता जाता है।

आजकल के हेल्दी नहीं सिर्फ टेस्टी खाना खाने के चक्कर में लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है। अगर आप सच में इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम अपनी खबर में एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से कुछ ही दिनो में पेट की चर्बी से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े इस्तेमाल के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement