Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुड़ में इस तरह नींबू मिलाकर करें लगातार 5 दिन सेवन, मोटापा हो जाएगा छूमंतर

हर लड़की का सपना होता है कि उसका फिगर अच्छा और सुंदर हो। ये आपने ध्यान दिया ही होगा कि आदमी हो या फिर महिला निकला हुआ पेट किसी पर अच्छा नहीं लगता। वेट लॉस के लिए लोग हर कुछ करने के लिए तैयार रहते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 19, 2018 19:32 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: हर लड़की का सपना होता है कि उसका फिगर अच्छा और सुंदर हो। ये आपने ध्यान दिया ही होगा कि आदमी हो या फिर महिला निकला हुआ पेट किसी पर अच्छा नहीं लगता। वेट लॉस के लिए लोग हर कुछ करने के लिए तैयार रहते हैं। लेकिन फिर भी उन्हें वो मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता जिसके बारे में आज हम चर्चा करेंगे। आज हम आपको बताएंगे कि नींबू पानी में गुड़ को मिला कर पीने से कितनी जल्दी मोटापा कम किया जा सकता है।

Related Stories

गुड़ और नींबू वाला पानी पीने से शरीर को और क्या क्या लाभ मिल सकते हैं ? बता दें कि नींबू एक एसिडिक कंटेंट पाया जाता है, जो कि कैलोरी को बर्न करने में मदद करता है और पाचन क्रिया को भी दुरुस्त करता है। रोज सुबह नींबू पानी और गुड के इस पेय को पीने से कितने फायदे मिलते हैं, आइये जानते हैं।

dehydration

dehydration

डीहाईड्रेशन को खत्म कर सकता है

रिसर्च में पाया गया है कि नींबू पानी शरीर में डीहाइड्रेशन नहीं होने देता है। शरीर को पूरी तरह से हाइड्रेट रखने के लिए पानी की बहुत जरूरत होती है। ऐसे में आपको ढेर सारा पानी पी सकते हैं। तो ऐसे में अगर पानी में नींबू मिला लिया जाए तो स्वाद बढ़ जाएगा।

heart

heart

दिल और इम्यूनिटी के लिये अच्छा है
इसमें विटामिन c पाया जाता जो कि दिल के लिये फायदेमंद है और साथ में स्ट्रोक के खतरे को भी टालता है। यह शरीर के ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखता है। यह पानी पीने से हमारा शरीर ठंडी से बचा रहता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement