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'सत्यमेव जयते' में दिखीं जॉन अब्राहम की जबरदस्त बॉडी, जानें उनका वर्कआउट और डाइट प्लान

सत्यमेव जयते' में करप्शन के खिलाफ अपनी जंग लड़ते हुए जल्द ही बॉलीवुड के हार्टथ्रोब जॉन अब्राहम दिखाई दें रहे हैं। जॉन अपनी बॉडी का पूरा ख्याल रखते हैं। इसके लिए वह कड़ी मेहनत और अच्छी डाइट लेते हैं। जानिए आखिर क्या है जॉन अब्राहम का वर्कआउट और डाइट प्लान।

shivani singh shivani singh
Updated on: August 16, 2018 13:17 IST
John Abraham- India TV
Image Source : INSTRAGRAM John Abraham

हेल्थ डेस्क: 'सत्यमेव जयते' में करप्शन के खिलाफ अपनी जंग लड़ते हुए जल्द ही बॉलीवुड के हार्टथ्रोब जॉन अब्राहम दिखाई दें रहे हैं। जो कि शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म में जॉन की दमदार एक्टिंग और बॉडी से हर कोई दीवाना है। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता मनोज वाजपेई भी है। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जॉन अब्राहम रैंप वॉक, म्यजिक वीडियो के लिए मॉडलिंग करते हुए नजर आते थे। लेकिन उनकी कड़ी मेहनत से उनिहोंने ऐसी बॉडी बनाई कि हर कोई उनकी बॉडी का दीवाना हो गया और शुरु हुआ फिल्मी सफर।

जॉन अपनी बॉडी का पूरा ख्याल रखते हैं। इसके लिए वह कड़ी मेहनत और अच्छी डाइट लेते हैं। जानिए आखिर क्या है जॉन अब्राहम का वर्कआउट और डाइट प्लान। (43 साल की उम्र में भी साउथ सुपरस्टार महेश बाबू लगते हैं 25 साल के, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान)

जॉन अब्राहम का वर्कआउट

जॉन अब्राहम के बल्कि बॉड शोल्डर्स, मजबूत बाईशेप, सिक्स पैक एप्स और पैरों की मसल्स के लिए जॉन ने काफी दर्द सहने के बाद पाया है। जिस तरह बच्चे को खेलना पसंद होता है। जिसके बिना वह नहीं रह सकता है। उसी तरह जॉन को वर्कआउट पसंद है। (टाइगर श्रॉफ के हूबहू दिखने वाले इस 23 साल के डेविड की बॉडी देखकर आप रह जाएंगे हैरान)

जॉन ने वर्कआउट सेक्शन को 2 मसल्स ग्रुप में बांट रखा है।

1. मेजर
2. मिरर

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No pain ... No gain

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  • वह शरीर के 2 भाग में सबसे ज्यादा फोकस करते हैं। जॉन सप्ताह में 4 दिन एक्सरसाइज करते है और 2 दिन आराम करते है। उनके दिन चेस्ट और ट्राईसेप्स, बैक और एब्स के साथ-साथ शोल्डर और पैरों की एक्सराइज में डिवाइड है।
  • वर्कआउट के बाद रोजाना 20-25 मिनट रनिंग करते है।
  • रोजाना 20 मिनट साइकलिंग करते है। जिससे कि उनके पैर मजबूत बने।  

जॉन अब्राहम का पूरा वर्कआउट साइकलिंगस रनिंग, डंबल के साथ एक्सरसाइज, Crunches, पैरों की एक्सरसाइज, स्क्वाट्स और Lunges पर निर्भर है।

अगर आपको जॉन जैसी बॉडी बनानी है तो इसका बेसिक तरीका ये है कि आप अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की मात्रा बढ़ा दें। इसके अलावा आपको कुछ खास एक्सरसाइज भी करनी होगी। जॉन अब्राहम को इस काम में विनोद चन्ना ने गाइड किया। वह उनके पर्सनल ट्रेनर हैं।

जॉन अब्राहम की डाइट प्लान
जॉन अब्राहम पूरे दिन में वेज और नॉन-वेज डाइट बराबर मात्रा में लेते हैं।

वर्कआउट से पहले
ब्लैक कॉफी/ग्रीन टी, 4 अंडे/1 आलू/ब्राउन ब्रेड/1 शकरकंद/कॉर्नफ्लेक्स और एक सेब खाते हैं।

वर्कआउट के बाद
6-7 उबले अंड्डों का सफेद भाग और प्रोटीन शेक

ब्रेकफास्ट
पास्ता, वे प्रोटीन, सलाड

लंच
स्टीम्ड फिश, रोटी, स्प्राउट्स, सब्जी, दाल, दही

शाम को स्नैक्स
फल, व्हाइट अंडा और चाय

डिनर
बाजरा या ज्वार की रोटी

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chunav manch
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