Monday, April 29, 2024
Advertisement

Recipe: ऐसे बनाएं टेस्टी मैंगो रबड़ी

आपने सिंपल दूध की रबड़ी तो खाी होगी, लेकिन आज ट्राई करें मैंगो से बनी हुई रबड़ी। जानिए इस रेसिपी को बनाने की विधि के बारें में। खासकर यह बच्चों को अधिक पसंद आएगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 21, 2016 7:47 IST
mango rabdi- India TV Hindi
mango rabdi

रेसिपी डेस्क: रबड़ी खाना किसे पसंद नहीं होता है। इसका नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है। और फिर आम के साथ बने तो वाह क्या बात है। आपने सिंपल दूध की रबड़ी तो खाी होगी, लेकिन आज ट्राई करें मैंगो  से बनी हुई रबड़ी। जानिए इस रेसिपी को बनाने की विधि के बारें में। खासकर यह बच्चों को अधिक पसंद आएगी।

 सामग्री   

1. एक लीटर दूध
2. एक कप आम का गूदा
3. एक कप चीनी
4.एक चम्मच इलाइची पाउडर
5. थोड़े बारीक कटे हुए पिस्ते, बादाम

ऐसें बनाएं
सबसे पहले एक कढ़ाई में दूध डालकर गैस की थोड़ी धीमी आंच करके रखें। इसके बाद इसे आधा होने तक पकाएं। लेकिन बीच-बीच में चलाते रहें। जिससे कि तली में लगे न। दूध आधा होने जाने पर गैस बंद कर दें और इसमें चीनी मिलाएं और ठंडा होने के लिए रख दें। जब ये ठंडा हो जाएं तो इसमें आम डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद इसें फिर ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दें। जब ये अच्छी तरह से ठंडा हो जाए तो इसे निकालकर इसमें बादाम और पिस्ता डालकर कर ठंडी-ठंडी मैंगो रबड़ी सर्व करें।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement