Friday, April 19, 2024
Advertisement

सपने में अपनी शादी होते या शादी से जुड़ी चीजें देखने का क्या मतलब होता

अगर कोई व्यक्ति सपने में शादी या फिर शादी से जुड़ी वस्तुएं देखता है तो इसका शुभ और अशुभ दोनों ही अर्थ होते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 06, 2021 6:09 IST
samudrik shashtra - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/#DREAMS सपने में शादी देखना 

सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से गहरा संबंध होता है। आमतौर पर सपने में हम जो देखते हैं, वो वास्तविक जीवन में नहीं होता है। ये हमारे लिए कभी सही तो कभी गलत होता है। शादी से सुड़ें सपने भी हमारे लिए विशेष महत्व रखते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपने हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। इससे हमें ये पता चलता है कि भविष्य में क्या होने वाला है? अगर कोई व्यक्ति सपने में शादी या फिर शादी से जुड़ी वस्तुएं देखता है तो इसका शुभ और अशुभ दोनों हीअर्थ होते है।

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको जल्द ही मिलने वाली है सुन्दर जीवनसंगिनी

शादी से जुड़े अलग-अलग तरह के सपने                

सपने में अपनी शादी देखना 

अगर आप सपने में खुद की शादी होते देख रहे हैं तो इससे आपको घबराने की जरूरत नहीं है। यह दर्शाता है कि आप अपने नए जीवन की सोच रहे हैं। इसमें करियर, जॉब, रिलेशनशिप आदि शामिल हो सकते हैं।

ऐसे जीवनसाथी से शादी करते देखना जो आपको पसंद नहीं 

अगर आप सपने में किसी ऐसे जीवनसाथी से शादी कर रहे हैं, जिन्हें आप बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब यह होता है कि आप अपने जीवन में कुछ नया करने जा रहे हैं, जिसके लिए आप किसी अनजान व्यक्ति से हाथ मिला सकते हैं।

क्यों दिखाई देता सपने में पुराना घर? जानिए इसका सही मतलब

सपने में खुद को किसी और के शादी में देखना   

अगर सपने में आप किसी और व्यक्ति की शादी में शामिल हैं तो यह दर्शाता है कि आप अपने जीवन में कुछ करना चाहते हैं, और इसके लिए आपने लक्ष्य निर्धारित कर लिया है, लेकिन आप लक्ष्य को हासिल करने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं।

सात फेरे लेते दिखें दूल्‍हा दुल्‍हन

अगर सपने में दूल्‍हा और दुल्‍हन सात फेरे लेते हुए दिखें तो यह बहुत ही अशुभ सपना होता है। इसका मतलब है कि आने वाले वक्‍त में आपको किसी काम में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। इसका अर्थ है कि आपको किसी प्रतियोगिता में भी असफलता का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा सपना आने पर आपको सभी निर्णय काफी सोच समझकर लेने चाहिए।

सपने में इस तरह से कुत्ता दिखना देता है कई संकेत

सपने में बारात को देखना

अगर आप सपने में किसी की बारात देखते हैं तो यह बीमारी को को न्‍यौता देने जैसा होता है। ऐसा सपना आने पर निकट भविष्‍य में गंभीर बीमारी होने की आशंका रहती है।परिवार में किसी सदस्‍य को कोई गंभीर समस्‍या परेशान कर सकती है। सपने में खुद को दूल्‍हा बने देखना और भी अशुभ माना जाता है। 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

राशिफल 6 मार्च: तुला राशि के जातकों का काम बिगड़ने की संभावना, वहीं इन्हें मिलेगा रूका हुआ पैसा

Aaj Ka Panchang 6 March 2021: जानिए शनिवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

शनिवार के दिन लोहा खरीदना होता है अशुभ लेकिन लोहा दान करना माना जाता है शुभ

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement