Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Budh Gochar 2022: बुध करने जा रहे हैं मिथुन राशि में गोचर, सिंह राशि समेत ये 5 राशियां होंगी मालामाल

Budh Gochar 2022: बुध 2 जुलाई को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं, इसका शुभ असर इन 5 राशियों पर पड़ेगा।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Updated on: June 28, 2022 19:22 IST
Budh Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Gochar 2022

बुध को धन, बुद्धि और व्यापार का प्रमुख ग्रह माना जाता है। कुछ जातियों के लिए बुध का दिखना विशेष रूप से शुभ रहेगा। बुध आमतौर पर एक राशि से दूसरी राशि में जाने में लगभग 23 दिन का समय लेता है। लेकिन इस बार बुध 68 दिन बाद राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। बुध 25 अप्रैल से वृष राशि में आ रहे हैं। अब 2 जुलाई को वह अपनी स्वार्थी और पसंदीदा राशि मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। जहां वह 17 जुलाई तक रहेंगे। ज्योतिष के अनुसार 3 जून से बुध वृष राशि में सीधी गति से चलने लगा है। वे यहां दो जुलाई तक घूमेंगे। इसके बाद वह मिथुन राशि में चले जाएंगे। इन पांचों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं बुध के गोचर से लोगों को कितना लाभ होने वाला है।

Related Stories

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को अपनी पढ़ाई में सफलता मिलेगी, करियर में शुभ परिणाम मिलेंगे और प्रमोशन भी मिलेगा। परिवार से आपको ढेर सारा प्यार मिलेगा। धन में वृद्धि की संभावनाएं बनेंगी।

कर्क राशि 

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

कर्क राशि के लोगों के लिए वित्तीय लाभ की प्रबल संभावना है। व्यवसायियों को आर्थिक लाभ की उम्मीद रहेगी। इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर आपका ट्रैवल बिजनेस है तो आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

सिंह राशि 

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

सिंह राशि के लोग निवेश करने जा रहे हैं तो यह समय लचीला रहेगा। कार्यस्थल पर आपके काम की काफी तारीफ होगी और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपनी अपार मेहनत का शुभ फल मिलेगा। इस दौरान नए दोस्त बनेंगे जो लंबे समय तक आपके साथ रहेंगे।

तुला राशि 

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

तुला राशि के लोगों के लिए सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए यह सबसे अच्छा समय है। इस दौरान आपको अपने करियर में अपार सफलता प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न पाने के लिए यह एक अच्छा समय है। धन कमाने के अधिक रास्ते खुलेंगे और नए अवसर खुलेंगे।

धनु राशि

Budh Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Budh Gochar 2022

जो लोग नौकरी और व्यवसाय से अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए समय अनुकूल है। इस समय आपके करियर में प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में आपका अतिरिक्त समर्पण आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। इस दौरान आपका वेतन भी बढ़ सकता है।

(डिसलेमरइस लेख में यक विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सतयता की पुषटि नहीं करता। )

री योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज योतिषी बेजान दारूवाला के पुत हैं। उनहें रेमवितकरियरवास और यवसाय पर विसतृत योतिषीय भविषयवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

 Vastu: कभी भी घर की इस दिशा में न लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं तो झेलनी पड़ेगी पैसों की कमी 

Vastu: गणेश पूजन में न करें ये वर्जित काम, इन कामों को करने की भी होती है मनाही

Vastu: रामा या श्यामा घर के लिए कौन सी तुलसी है मंगलकारी? जानिए इसे लगाने का सही तरीका

Chanakya Niti: ऐसे लोगों से हमेशा रहना चाहिए सावधान, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं ये 10 शुभ संकेत, आपको मिले तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement