1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Mangal Gochar: मंगल करने वाले हैं मेष राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी, होगा धनलाभ

Mangal Gochar: मंगल करने वाले हैं मेष राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी, होगा धनलाभ

ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि मंगल के मेष राशि में गोचर से किन 4 राशियों को धनलाभ होने वाला है।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Updated on: May 26, 2022 16:22 IST
Mangal Gochar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mangal Gochar

Mangal Gochar: ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों का वर्णन हैं और ये ग्रह हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु। जब ये ग्रह एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं उसे ग्रहों का गोचर कहा जाता है। गोचर शब्द का मतलब होता है ग्रहों की चाल। 27 जून को सुबह 5 बजकर 39 मिनट पर मंगल ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करने वाले हैं। मंगल को साहस, व्यवसाय और पराक्रम का कारक माना गया है। मंगल का ये गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। 4 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर से धनलाभ होने वाला है। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि मंगल के मेष राशि में गोचर से किन 4 राशियों को धनलाभ होने वाला है।

मिथुन राशि 

इस गोचर से मिथुन राशि के लोगों को शुभ फल प्राप्त होगा। आपको अपने  कार्यक्षेत्र में अनुकूल माहौल मिलेगा और आय में वृद्धि होने की भी संभावना है। कारोबारी वर्ग के लोगों के लिए भी यह गोचर फायदा लेकर आएगा। आपको किसी भी तरह का लोन लेने से बचना चाहिये। इस गोचर के दौरान आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है जिससे करीबी लोग परेशान हो सकते हैं। दुश्मनों पर जीत हासिल होगी। इच्छाओं की पूर्ति होगी। करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि 

सिंह से जातको को उनके भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन में संतुलन बनने की संभावना है। छोटी-छोटी यात्राएं आपको  फायदा पहुंचाएंगी। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको फायदा मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा और कारोबारियों के लिये भी यह समय अच्छा है लेकिन एक से ज्यादा काम यदि आप अपने हाथ में लेंगे तो परेशानी हो सकती है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा।

मकर राशि 

मंगल यह गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा|  इस भाव को सुख भाव कहा जाता है। इस दौरान आपको भूमि-भवन का लाभ हो सकता है। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदना चाहते थे उनका सपना भी पूरा हो सकता है|  अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होने की संभावना है| सहकर्मियों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके काम करने की गति देखकर वरिष्ठ अधिकारी भी खुश होंगे|  वित्त से जुड़े मामलों को लेकर इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

मीन राशि 

मीन राशि के जातको के लिए मंगल का यह गोचर अनुकूल रहेगा। मंगल के गोचर से आपकी आय बढ़ेगी और धन प्राप्त हो सकता है। इस दौरान भाग्य भी आपका साथ देगा। आप किसी भी काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है। मंगल के इस गोचर के दौरान आपको आंख या दांत से संबंधी परेशानी होने की भी संभावना है। आपकी वाणी की कठोरता परिवार के लोगों को परेशानी दे शकती है। विदेश यात्रा के योग हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

ये भी पढ़ें - 

Kundali: मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर की कुंडली कितनी मैच करती है? शादी के बाद कैसा होगा भविष्य?

Achala Ekadashi 2022: अचला एकादशी व्रत आज, धन-संपत्ति में बढ़ोतरी और जीवन में उन्नति पाने के लिए करें ये खास उपाय

Somvati Amavasya 2022: बिजनेस- नौकरी में सफलता पाने के लिए सोमवती अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, जानिए 

Somvati Amavasya 2022: सोमवती अमावस्या के दिन बन रहा है दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Vastu Tips: टीवी देखते और खाना खाते समय किस ओर होनी चाहिए मुख की दिशा? जानिए 

Vastu Tips: ऑफिस के लिए फर्नीचर बनवाते समय रखें इन बातों का ध्यान, वरना नहीं होगी बरकत

Shani Jayanti: शनिदेव की नाराजगी से बचना है तो आज ही छोड़ दें ये काम, वरना होंगे बड़े नुकसान

Vat Savitri Vrat 2022: वट सावित्री व्रत के दौरान सुहागिन स्त्रियों को नहीं करनी चाहिए ये गलतियां