Friday, April 26, 2024
Advertisement

Budh Gochar: 8 अप्रैल को चमकेगी कर्क समेत इन राशियों की किस्मत, ग्रहों के राजकुमार बुध करेंगे मेष राशि में गोचर

Mercury Transit 2022, Budh Gochar 2022: बुध ग्रह 8 अप्रैल  से 24 अप्रैल तक मेष राशि में गोचर करेंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 07, 2022 8:15 IST
Mercury Transit 2022, Budh Gochar 2022:- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Mercury Transit 2022, Budh Gochar 2022:

Highlights

  • बुध ग्रह 24 अप्रैल मध्य रात्रि 12 बजकर 20 मिनट तक मेष राशि में गोचर करेंगे
  • ग्रहों के गोचर का सीधा असर हमारी कुंडली पर पड़ता है
  • गोचर का प्रभाव युद्ध, व्यापार, शेयर बाजार और विश्व की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ता है

Mercury Transit 2022, Budh Gochar 2022: पंचांग के अनुसार 8 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर बुध ग्रह का गोचर मीन राशि से मेष राशि में होने जा रहा है। ग्रहों के गोचर का सीधा असर हमारी कुंडली पर पड़ता है। बुध का गोचर आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा इसकी जानकारी हम आपको देंगे। बुध ग्रह 24 अप्रैल मध्य रात्रि 12 बजकर 20 मिनट तक मेष राशि में गोचर करेंगे इसके बाद वृषभ राशि में चले जाएंगे। गोचर का प्रभाव सिर्फ व्यक्ति पर नहीं बल्कि युद्ध, व्यापार, शेयर बाजार और विश्व की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ता है। आइए जानते हैं किस राशि पर इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

Chanakya Niti: आस्तीन के सांप होते हैं ऐसे दोस्त, इनकी दोस्ती से दुश्मनी भली होती है

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वालों पर बुध का गोचर अच्छा रहेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। आपकी आय बढ़ सकती है। आपको मेहनत का फल मिलेगा। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी, करियर मे सफलता के योग भी बन रहे हैं। बुध आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं इसलिए आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी। आपके शत्रु बढ़ेंगे और आपको नीचा दिखाने की कोशिश भी करेंगे। इसलिए बेहतर होगा कि अपनी नीतियों और योजनाओं को किसी से शेयर ना करें। उधार लेने और देने से बचें। संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

Vastu Tips: नवरात्रि में घी का दीपक जलाएं या तेल का? कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों बुध अच्छे फल प्रदान करेंगे। नौकरी में तरक्की हो सकती है, आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है और स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। विदेश में नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे, जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए भी अच्छा अवसर है। प्रेम विवाह करने के लिए भी उचित समय है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं, ऐसे में ये गोचर आपको लाभ दिलाएगा। बॉस का सहयोग मिलेगा ऑफिस में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। निवेश से लाभ मिलेगा। दिया गया धन भी वापस मिलेगा, अचानक धन लाभ भी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है। परिवार के बड़े सदस्यों और खासकर बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।

वास्तु टिप्स: घर में घंटी बजाने से आती है पॉजिटिव एनर्जी, मगर इस बात का जरूर रखें ध्यान

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वालों को बुध ग्रह का गोचर अच्छे प्रभाव दिलाएगा। आपको करियर या जॉब के नए ऑफर मिल सकते हैं। आपका इंक्रीमेंट या प्रमोशन भी हो सकता है। हालांकि आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ेगी लेकिन करियर के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा। आपके कार्य की ऑफिस में तारीफ होगी। इस दौरान आपको प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की जरूरत है। लाभ और सम्मान के लिए आपको मेहनत करनी होगी, अपनी छवि को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। मकान या गाड़ी खरीद सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उच्चाधिकारियों से अच्छे संबंध रखें।

Navratri 2022: शादी नहीं हो रही है तो नवरात्रि के छठे दिन ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें विधि, व्रत और कथा

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है, बुध का गोचर आपको अच्छे अवसर दिला सकता है और आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। नौकरी में प्रमोशन के योग दिख रहे हैं, विदेशी कंपनी से जॉब मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके पक्ष में आएंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के स्वामी बुध हैं इसलिए आपके लिए भी ये गोचर अच्छा होगा। अगर आप राइटर हैं तो ये आपके लिए गोल्डन टाइम है। ऑफिस में भी आपके कार्य की तारीफ होगी। नई जॉब के ऑफर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में राजनीति का शिकार होने से बचें। उधार लेने या देने से बचें।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों की आय बढ़ेगी। नया कोर्स कर सकते हैं, क्रिएटिव लोगों के लिए समय अच्छा है। ससुराल पक्ष से सहयोग के योग दिख रहे हैं। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। विदेश यात्रा या तीर्थ स्थल जाने से लाभ मिलेगा। धर्म में गहरी रुचि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए बुध का गोचर मिला जुला प्रभाव दिखाएगा। वाणी दोष की समस्या हो सकती है। पाचन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। नया घर या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर सुलझा लें, उधार देने से बचें।

Navratri 2022: नवरात्रि के सातवें दिन होती है मां कालरात्रि की पूजा, जानिए मंत्र, भोग और विधि

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों को बुध का गोचर धन लाभ दिलाएगा। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगा। संतान संबंधी चिंता कम होगी। संतान प्राप्ति के योग भी हैं। लव लाइफ अच्छी होगी। विवाह के लिए भी अच्छा समय है।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों को ऑफिस में मान-सम्मान मिलेगा। धन के मामलों में सावधानी बरतें। स्थान परिवर्तन हो सकता है, प्रमोशन भी मिल सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विदेशी कंपनी में जॉब मिल सकती है। घर या गाड़ी खरीदने के लिए अच्छा समय है। दोस्तों से अच्छे समाचार मिलेंगे। सावधानीपूर्वक यात्रा करें और सामान चोरी होने से बचाएं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वालों को झूठ बोलने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। वाणी में मधुरता बनाए रखें। उधार न लें। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी, दान-पुण्य कर सकते हैं। अपनी बेहतरीन ऊर्जा और कार्य कुशलता से विषम परिस्थियों में भी नियंत्रण पा लेंगे। विदेशी कंपनी में नागरिकता या नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो गोचर आपको लाभ दिला सकता है।

 Vastu Tips: अष्टगंध का है नवरात्रि में खास महत्व, जानिए इसके इस्तेमाल का तरीका

मीन राशि (Pisces)

बुध का गोचर आपको धन लाभ करा सकता है। आपकी आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। दुश्मनों से सावधान रहें। गया हुआ धन भी वापस मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विवादित मामलों को कोर्ट-कचहरी से बाहर ही सुलझाने का प्रयास करें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement