Friday, April 19, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022: आने वाला सप्ताह इन 5 राशियों की खोलेगा किस्मत, वहीं ये 2 राशियां रहें सावधान

साप्ताहिक राशिफल 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022(Weekly Horoscope 11th July to 17th July):मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन इन सभी राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा, जानते हैं ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: July 07, 2022 17:39 IST
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022:

साप्ताहिक राशिफल 11 जुलाई से 17 जुलाई 2022 (Weekly Horoscope 11th July to 17th July 2022): नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है और ये सप्ताह किन राशियों के लिए बेहतर साबित होगा और किन राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है और किन बातों का ध्यान रखकर सभी 12 राशिवाले अपना सप्ताह बेहतर कर सकते हैं ये सब हम आपको बताने वाले हैं। मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन ये सभी राशियों के लोग अपना साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, तो देर न करते हुए हम आपको बताते हैं कि ये सप्ताह आप सभी के लिए क्या सौगात लेकर आया है।

Related Stories

मेष साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस समय वित्त को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना आसान होगा। आप अपने कौशल से कोई अच्छा काम भी कर सकते हैं। अपनी रुचि के कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत करें। अफवाहों पर ध्यान न दें। कोई आपकी भावुकता और उदारता का गलत इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों में गलतफहमी पैदा न होने दें। व्यापार की दृष्टि से समय सामान्य रह सकता है। झूठे प्रेम संबंधों और मनोरंजन आदि में समय बर्बाद न करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आप अपना अधिकांश समय आध्यात्मिक गतिविधि में व्यतीत करेंगे और आप अपने भीतर अद्भुत शांति का अनुभव करेंगे। अपने संपर्कों को मजबूत करें। किसी बड़े का मार्गदर्शन और सलाह आपके काम आएगी। अफवाहों पर ज्यादा ध्यान न दें और जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। इस समय आपके द्वारा बनाई गई नीतियों पर ध्यान दें। व्यापार में कड़ी मेहनत के बाद भी उचित परिणाम नहीं मिलेगा। घर में खुशहाल माहौल बनाए रखने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है। स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

July Rashifal 2022 : इन 5 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए मेष से मीन राशि तक का राशिफल

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रह आपके अनुकूल है। इस समय का सदुपयोग करें। घर के किसी विवाह योग्य सदस्य के साथ एक उत्कृष्ट संबंध आने की संभावना है। छात्र वर्ग अपनी पढ़ाई पर केंद्रित रहता है। किसी की गलत सलाह को मानना आपके लिए हानिकारक होगा। नया संपर्क स्थापित करने से पहले सोचें। व्यापार में छोटी-बड़ी गलतियां हो सकती हैं। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है। मौजूदा माहौल और प्रदूषण से खुद को बचाएं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि ये सप्ताह सामान्य रूप से गुजरेगा। किसी भी काम को करने से पहले उसकी गहराई से जांच कर लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह और सहयोग भी मिल सकता है। समाज सेवा संगठनों के प्रति सहयोग की भावना भी बढ़ेगी। अपनी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें, यह केवल आपको नुकसान पहुंचा सकता है। दोपहर की स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। क्रोध और चिड़चिड़ापन को बीच में न आने दें। व्यवसायिक स्थान में किसी भी प्रकार का परिवर्तन करने के लिए वर्तमान समय ठीक नहीं है। अपने जीवनसाथी को अपनी जरूरत की हर बात बताएं, उससे आपको सही सलाह मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

Sawan 2022: सावन में करें शिवजी के ये उपाय, प्रसन्न होते हैं भगवान भोलेनाथ और होगी हर अधूरी इच्छा पूरी

सिंह साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस समय थोड़ा बेहतर महसूस करें। घर में बड़ों की सेवा की भावना रखना और उनके मार्गदर्शन को अपने जीवन में अपनाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। करियर से जुड़ा कोई काम पूरा होने से युवाओं को भी राहत मिलेगी। इस समय किसी की बात या अफवाह पर विश्वास न करें। तथ्यों को जाने बिना कोई निर्णय न लें। मन की शांति का अनुभव करने के लिए किसी धार्मिक गतिविधि या ध्यान की मदद लेना भी उचित है। समय सामान्य है। किसी के मन के अनुसार अनुबंध प्राप्त किए जा सकते हैं। भले ही आपको बहुत काम करना पड़े, फिर भी आप घर में लोगों के साथ समय बिताएंगे। पर्यावरण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो आपकी वित्तीय स्थिति और गृह प्रबंधन को बनाए रखने में आपकी मदद कर सकते हैं। धर्म-कर्म और सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। अपनी निजी गतिविधियों के साथ-साथ मनोरंजन पर भी ध्यान देना जरूरी है। व्यापार व्यवस्था में कुछ बदलाव हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल ठीक हो सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान पर ध्यान दें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह थकान अधिक रहेगी, इसलिए थकान से राहत पाने के लिए आध्यात्मिक और रुचि गतिविधियों में समय बिताएं। किसी भी तरह की दुविधा को भी दूर किया जा सकता है। परिवार व्यवस्था में भी कुछ नया करने का प्रयास करें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। छोटी सी बात को लेकर पड़ोसी से विवाद हो सकता है। युवाओं को खतरनाक गतिविधियों से दूर रहना चाहिए। व्यवसाय में उस कार्य के बारे में फिर से सोचें जो आपने सोचा था कि जटिल था और छोड़ दिया। कोई भी काम करने से पहले परिवार के सदस्यों से सलाह लें। घुटने और जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

Chanakya Niti: अक्सर परेशानी से घिरे रहते हैं ऐसे घर, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति?

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी भी विवाह योग्य सदस्य के लिए सही रिश्ता आ सकता है। कोई नया सामान या नई कार खरीदने की भी योजना बनेगी। दूसरों पर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। खर्चे से आर्थिक परेशानी हो सकती है। कभी-कभी आप अपनी अहमियत दिखाने के लिए कुछ फालतू की बातें भी कह देंगे। अपनी आदत सुधारें। व्यापार में आपको मन मुताबिक अनुबंध मिलेगा और मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। भले ही आप व्यस्त हों, लेकिन आप अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे। अत्यधिक परिश्रम और तनाव कभी-कभी उच्च रक्तचाप का कारण बन सकता है।

Shukra Gochar 2022: मिथुन राशि में विलासिता के देव शुक्र का गोचर, इन 3 राशियों पर होगी धन की बारिश

धनु साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि इस समय भाग्य आपको हर स्थिति से लड़ने की शक्ति दे रहा है। अपना निर्णय पहले रखें और दूसरे लोगों की बातों में न आएं। आप अपनी मेहनत और लगन से किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करेंगे। सारी जिम्मेदारी लेने के बजाय दूसरों से काम लेना सीखें। दूसरों की समस्याओं में उलझकर आप निजी कामों को प्रभावित कर सकते हैं। इस समय बच्चों के उचित मार्गदर्शन की भी आवश्यकता होती है। व्यापार सामान्य रह सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रह सकता है। सेहत ठीक रह सकती है।

Shani Vakri Gochar 2022: शनिदेव चलने वाले हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल!

मकर साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रह अनुकूल हैं। समाज और परिवार में आपके विशेष कार्य की सराहना होगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित तरीके से करने और समन्वय बनाए रखने में सफलता मिलेगी। सावधान रहें, अत्यधिक भावुकता हानिकारक हो सकती है। दिल के बजाय दिमाग से फैसला करें। अगर घर में कोई निर्माण कार्य चल रहा है तो उसमें रुकावट आ सकती है। कुछ जरूरी काम भी अटक सकते हैं। मीडिया या ऑनलाइन गतिविधियों से संबंधित व्यावसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। भारी और बासी खाना खाने से बचें।

Nag Panchami 2022: नाग पंचमी के दिन बनने जा रहा है बेहद शुभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, व्रत कथा और महत्व

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 11 July-17 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि ग्रह की स्थिति थोड़ी परिवर्तनशील है। किसी भी योजना को लागू करने से पहले उसके सभी स्तरों पर चर्चा कर लें। यह आपको कोई बड़ी गलती करने से रोकेगा। संतान के करियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है। समय-समय पर अपने व्यवहार में बदलाव लाना जरूरी है। दूसरों के निजी मामलों में ज्यादा दखल न दें। छात्र सोशल मीडिया पर समय बर्बाद न करें। व्यापार में मंदी के बावजूद आपको कुछ अच्छी सफलता मिलेगी। प्रेम संबंध को शादी में बदलने के लिए परिवार को मंजूरी मिल सकती है। सर्दी और बुखार हो सकता है।

Morning Upay: रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा और होगी धन वर्षा

मीन साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि अनुभव और धार्मिक गतिविधियों वाले लोगों से मिलने से आपकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा और आप कोई भी निर्णय बड़ी आसानी से ले पाएंगे। युवाओं को अपने करियर के प्रयासों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। जमीन से जुड़े किसी भी मामले में इस समय रुपये-पैसे के लेन-देन से बचें। इस समय आपसे कोई गलती हो सकती है जिससे रिश्ता टूट सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखना जरूरी है। इस समय वर्तमान गतिविधियों पर नजर रखें। छोटी-छोटी बातें पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ा सकती हैं। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के लोग खास ख्याल रखें।

(डिसलेमरइस लेख में यक विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सतयता की पुषटि नहीं करता। )

ये भी पढ़ें - 

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन बहने इस वक्त पर न बांधें अपने भाई को राखी, वरना हो सकता है अपशगुन

Vastu Tips: इन उपायों को करने से खुद घर चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, हर परेशानी होगी दूर

भगवान शिव से जुड़ी ये 5 अनसुनी बातें नहीं जानते होंगे आप, जानिए भोलेनाथ से जुड़े वो रहस्य जिनसे अंजान हैं अबतक!

सावधान! अगर घर से निकलते ही दिखाई दें ये संकेत, तो न करें यात्रा, माना जाता है अशुभ

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement