Thursday, April 25, 2024
Advertisement

#PawriHoRahiHai स्टाइल में शिवराज ने भूमाफियों को चेताया, देखिए वीडियो

#PawriHoRahiHai : शिवराज चौहान ने मंच पर बैठे नेताओं और सरकारी अफसरों की ओर इशारा करते हुए कहा, "यह मैं हूं, यह मेरी सरकार है, यह मेरी प्रशासनिक टीम है और आप देखो कि भू-माफिया भाग रहे हैं।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2021 14:28 IST

इंदौर. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी "पावरी हो रही है" मीम की जमात में शामिल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे इस मीम की तर्ज पर उन्होंने लोगों के भूखंडों पर जबरन कब्जा कर उन्हें जमीन के हक से वंचित करने वाले भू-माफियाओं को सख्त शब्दों में चेताया है। चौहान ने मंगलवार रात यहां एक कार्यक्रम में कहा, "अगर राज्य की जनता के साथ किसी भी बेईमान, बदमाश, ठग और माफिया ने अत्याचार और अन्याय करने की कोशिश की, तो मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं कि उसे कहीं का नहीं छोड़ूंगा।"

पढ़ें- शुभेंदु ने कसा ममता पर तंज, बोले- असली मंत्र सुनने के लिए योगी जी को एकबार लाना ही पड़ेगा

शिवराज चौहान ने मंच पर बैठे नेताओं और सरकारी अफसरों की ओर इशारा करते हुए कहा, "यह मैं हूं, यह मेरी सरकार है, यह मेरी प्रशासनिक टीम है और आप देखो कि भू-माफिया भाग रहे हैं।"

पढ़ें- हिमाचल में सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, आठ लोगों की मौत

मुख्यमंत्री का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी युवती दनानीर मुबीन ने "पावरी हो रही है" वीडियो इंस्टाग्राम पर पिछले महीने डाला था। इस वीडियो में वह सड़क पर खड़ी कार के पास अपने कुछ दोस्तों के साथ पार्टी करती नजर आ रही है। "पावरी गर्ल" के नाम से मशहूर हो गई पाकिस्तानी युवती ने अपनी पोस्ट में कहा था, ‘‘यह हमारी कार है, ये हम हैं और यह हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है।’’

पढ़ें- झारखंड: अब स्ट्रॉबेरी की खेती में किसान आजमा रहे हाथ, बढ़ रही आमदनी

दनानीर का यह वीडियो खूब लोकप्रिय हो चुका है और सोशल मीडिया में लोग इस पर तरह-तरह के मीम बना रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात इंदौर में एक कार्यक्रम में सूबे की सियासी बयानबाजी में मुहावरे की तरह अक्सर इस्तेमाल होने वाले वाक्य "टाइगर अभी जिंदा है" का हवाला भी दिया। उन्होंने कहा, "मैंने पहले ही कह दिया था कि टाइगर अभी जिंदा है और अब यह टाइगर भू-माफिया, चिटफंड कम्पनियों के दलालों, नशे के कारोबारियों और मांओं-बेटियों-बहनों की जिंदगी को बदतर बनाने वालों के शिकार पर निकला है।"

पढ़ें- 3 लोगों ने लड़के के शरीर में भरी हवा, असहनीय दर्द के बाद मौत

इन दिनों आक्रामक अंदाज में मंचों पर भाषण देते नजर आ रहे मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं भू-माफिया को पहले ही खबरदार कर चुका हूं कि या तो वे मध्यप्रदेश की धरती छोड़ दें या मैं 10 फुट गहरा गड्ढा खोदकर उन्हें जमीन में गाड़ दूंगा।"

पढ़ें- BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा बयान

शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत खुद ही स्पष्ट किया कि उनकी इस बात का मतलब भू-माफिया पर सख्त कार्रवाई से है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री शहर के उन सैकड़ों लोगों को संबोधित कर रहे थे जो अपनी जमीनों पर भू-माफिया के जबरिया कब्जे से दशकों से पीड़ित थे। प्रशासन ने भू-माफिया के खिलाफ अभियान छेड़कर इन लोगों को उनकी जमीन का हक वापस दिलाने का सिलसिला शुरू किया है। कार्यक्रम में भूखंड धारकों ने भू-माफिया निरोधक अभियान के लिए चौहान का सम्मान करते हुए उनके प्रति आभार जताया। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement