Monday, May 13, 2024
Advertisement

मुंबई: तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 21 विदेशी गिरफ्तार

ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने दिल्ली में मार्च महीने में तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए 21 विदेशियों सहित 25 लोगों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 23, 2020 19:15 IST
मुंबई: तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 21 विदेशी गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) मुंबई: तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 21 विदेशी गिरफ्तार 

ठाणे (महाराष्ट्र): ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने दिल्ली में मार्च महीने में तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए 21 विदेशियों सहित 25 लोगों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि पृथक-वास की अवधि पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। एक स्थानीय अदालत ने उन्हें बाद में जमानत दे दी। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों का हर राज्य में पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है। 

दरअसल, यह स्थान देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के एक मुख्य केंद्र के रूप में उभरा है। वरिष्ठ निरीक्षक नितिन ठाकरे ने कहा कि गिरफ्तार किये गये लोगों में 13 बांग्लादेशी और मलेशियाई नागरिक शामिल हैं जबकि चार लोग स्थानीय निवासी हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी नागरिकों ने पर्यटन वीजा के नियमों का उल्लंघन किया। उनके कौसा स्थित तनवीर उलूम मदरसा ट्रस्ट और अल नदी उल फलाह में ठहरे होने की जानकारी मिली थी। 

एक अप्रैल को उन्हें हिरासत में लिया गया था और शील दायघर में एक पृथक-वास में उन्हें रखा गया था। निरीक्षक ने बताया कि उनकी पृथक-वास की अवधि बृहस्पतिवार को समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्हें शरण देने वाले चार स्थानीय लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अदालत ने इन विदेशी नागरिकों को देश छोड़ कर नहीं जाने का निर्देश दिया है। 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement