Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, बरामद किया भारी मात्रा में गोला-बारूद

बुधवार 16 अगस्त की शाम को बारेगुड़ा के जंगलो में पहले से घात लगाए माओवादियों के द्वारा पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर गई।

Yogendra Tiwari Reported By: Yogendra Tiwari
Published on: August 17, 2023 12:34 IST
Maharashtra, naxalite- India TV Hindi
Image Source : FILE नक्सलवाद

गडचिरोली : महाराष्ट्र के गडचिरोली में पुलिस को माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक जानकारी के बाद एक नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिया और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। हालांकि 20 से 25 नक्सली पुलिस के चंगुल से बचकर निकल गए। पुलिस अब इन नक्सलियों की तलाश कर रही है।

लगभग 25 नक्सलियों के होने की थी सूचना 

जानकारी के अनुसार, गडचिरोली के पुलिस स्टेशन भोपालपटनम क्षेत्रान्तर्गत बारेगुड़ा के जंगलों में पुलिस को माओवादियों के कैंप की सूचना प्राप्त हुई। यहां सक्रिय 20-25 सशस्त्र माओवादियों की जानकारी थी। इसके बाद पातागुड़ेम से C-60 और थाना भोपालपटनम से डीआरजी की टीम दम्मूर बारेगुड़ा की ओर संयुक्त माओवादी विरोधीअभियान पर निकली। यहां बुधवार 16 अगस्त को शाम 7  बजे बारेगुड़ा के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच आधे घंटे तक  मुठभेड़ हुई।

पुलिस पार्टी पर अचानक से कर दिया था हमला 

गडचिरोली के SP निलोत्पल ने बताया कि दिनांक 16 अगस्त की शाम को बारेगुड़ा के जंगलो में पहले से घात लगाए माओवादियों के द्वारा पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर गई। इसके बाद पुलिस पार्टी द्वारा माओवादियों को आत्मसमर्पण हेतु कहा गया लेकिन माओवादियों ने इसे अनसुना करते हुए लगातार फायरिंग जारी रखी। बार-बार चेतावनी देने के बाद भी जब नक्सलियों ने फाइरिंग नहीं रोकी तब पुलिस पार्टी ने भी फायरिंग शुरू कर दी। 

15-20 मिनट तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई और जब नक्सलियों पर पुलिस पार्टी भारी पड़ने लगी तब वह जंगल की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान मौके से विस्फोटक, डेटोनेटर, जिलेटिन स्टीक, माओवादी साहित्य, पिटठू बैग, टेंट लगाने का सामान एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई हैं।

ये भी पढ़ें-

26 साल पहले यात्री को 6 रुपए ना लौटाना पड़ गया रेलवे क्लर्क को भारी, चली गई सरकारी नौकरी 

Chandrayaan-3: जानिए क्या है प्रोपल्शन मॉड्यूल, जिससे आज अलग हो रहा विक्रम लैंडर, अब यह किस तरह से करेगा काम?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement