Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Devendra Fadnavis Corona: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव, दूसरी बार हुए संक्रमित

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 05, 2022 17:19 IST
Devendra Fadnavis tests Corona positive- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Devendra Fadnavis tests Corona positive

Highlights

  • देवेंद्र फदणवीस फिर कोरोना संक्रमित
  • संपर्क में आए लोगों से की जांच की अपील
  • अक्टूबर 2020 में हुए थे कोरोना संक्रमित

Devendra Fadnavis Corona: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है। बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहले भी साल 2020 में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। 

फडणवीस ने ट्वीट कर दी जानकारी

देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को एक ट्वीट करके बताया, ‘‘मेरी कोरोना रिपोर्ट में मेरे पॉजिटिव होने का पता लगा है, इस कारणवश मेंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। डॉक्टर की सलाह के मुताबिक मैं अपनी दवाइयां व उपचार ले रहा हूं। अभी हाल ही में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं और जिनसे भी मेरी मुलाकात हुई है, उन सभी से विनम्र निवेदन है कि वे लोग भी अपनी-अपनी जांच कराएं।’’

साल 2020 में भी हुए थे संक्रमित

आपके बता दें कि इससे पहले जब देवेंद्र फडणवीस अक्टूबर 2020 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उस दौरान उन्होंने एक सरकारी अस्पताल में इलाज कराया था।

महाराष्ट्र में पैर पसार रहा कोरोना

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,357 नए मामले सामने आए और महामारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को राज्य में संक्रमण के 1,134 मामले सामने आए थे और तीन मरीजों की मौत हो गई थी। महाराष्ट्र में शनिवार को लगातार तीसरे दिन संक्रमण के एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। 

राज्य में अभी कोविड-19 के 5,888 एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक संक्रमण के 78,91,703 मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से 1,47,865 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोविड से पीड़ित होने के बाद अब तक 77,37,950 लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमित होने के बाद लोगों के स्वस्थ्य होने की दर 98.05 प्रतिशत है जबकि महामारी से होने वाली मौत की दर 1.87 प्रतिशत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement