Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: शिवसेना यूबीटी ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से टिकट मिला

शिवसेना (UBT) ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी के बीच अब भी इस सीट को लेकर मतभेद बना हुआ है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 27, 2024 11:55 IST
उद्धव गुट ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव गुट ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना उद्धव गुट ने अपने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि शिवसेना यूबीटी ने उन सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है जहां महाविकास अघाड़ी के बीच अब भी मतभेद बना हुआ है। आइए जानते हैं कि उद्धव गुट ने अपने किस उम्मीदवार को कहां से टिकट दिया है।

इन नेताओं को मिला टिकट

शिवसेना उद्धव गुट ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, यवतमाळ - वाशिम से संजय देशमुख, मावल से संजोग वाघेरे पाटील, सांगली से चंद्रहार पाटील, हिंगोली से नागेश पाटील आष्टीकर, संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे, धाराशीव से ओमराजे निंबालकर, शिरडी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नासिक से राजाभाऊ वाजे, रायगड से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी से विनायक राऊत, ठाणे से राजन विचारे, परभनी से संजय यादव, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को टिकट दिया है। इसके अलावा मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, मुंबई उत्तर-पूर्व से संजय दिना पाटील और मुंबई दक्षिण मध्य से अनिल देसाई को टिकट मिला है।

मुंबई दक्षिण मध्य पर जारी है खींचतान

शिवसेना (UBT) ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने इस सीट को लेकर कांग्रेस के साथ जारी खींचतान के बीच अनिल देसाई के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस इस सीट से वर्षा गायकवाड़ को टिकट देने की तैयारी कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही उद्धव की पार्टी ने अनिल देसाई के नाम की घोषणा कर दी। 

नहीं हो रही कांग्रेस की इज्जत- जीशान सिद्दीकी

बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने X पर ट्वीट पोस्ट कर शिवसेना UBT द्वारा सांगली और मुम्बई की साउथ सेंट्रल सीट पर उम्मीदवार तय करने को लेकर नाराजगी जताई है। जीशान ने पोस्ट में कहा कि शिवसेना UBT गठबंधन में कांग्रेस की इज्जत नहीं करती। मैं इसे लेकर बार-बार आवाज उठाता रहा हुं। जीशान ने कहा कि आगे पता चलेगा कि इस गठबंधन से महाराष्ट्र में कांग्रेस का कितना नुकसान हुआ है। 

ये भी पढ़ें- मुंबई की दक्षिण मध्य सीट पर उद्धव गुट और कांग्रेस के बीच चल रही थी खींचतान, जानिए किसे मिली जीत

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, गडचिरोली के पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement