Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सिर पर आया लोकसभा चुनाव, लेकिन महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर शुरू हुआ विवाद

लोकसभा चुनाव से पूर्व महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर विवाद अब भी फंसा हुआ है। दरअसल उत्तर पूर्व मुंबई सीट पर एनसीपी ने अब दावा ठोका है। बता दें कि इस सीट से उद्धव ठाकरे ने अपने उम्मीदवार के नाम तक का ऐलान कर दिया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 21, 2024 11:23 IST
Lok Sabha elections 2024 Seat Sharing controversy for north east mumbai seat in Mahavikas Aghadi- India TV Hindi
Image Source : PTI महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे पर विवाद

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को किया जाएगा। 1 जून को अंतिम चरण के लिए वोटिंग की जाएगी। इंडी गठबंधन हो या एनडीए गठबंधन दोनों ही जीत का दावा कर रही हैं। लेकिन महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर जो विवाद है वह अब तक थमा नहीं है। दरअसल महाविकास अघाड़ी में शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरदचंद्र पवार और कांग्रेस है। इस बीच अब सीट बंटवारे को लेकर हो रहे विवाद में एनसीपी (एसपी) ने उत्तर पूर्व मुंबई की सीट से दावा ठोका है। मुंबई एनसीपी के पदाधिकारियों ने आज शरद पवार से मुलाकात की है। 

Related Stories

एमवीए में सीट बंटवारे पर फंसा विवाद

एनसीपी (एसपी) के नेताओं ने शरद पवार से मुलाकात कर कहा, उत्तर पूर्व मुंबई सीट पर पार्टी की पकड़ काफी अच्छी है। 2009 लोकसभा चुनाव में इस सीट से एनसीपी जीत चुकी है। मुंबई में अपने वजूद को बनाए रखने के लिए इस सीट से चुनाव लड़ना जरूरी है। मुलाकात के दौरान शरद पवार ने पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि वो यह मुद्दा महाविकासी अघाड़ी की बैठक में जरूर उठाएंगे। बता दें कि शिवसेना यूबीटी ने इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान पहले ही कर दिया है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी इंडी गठबंधन के घटक दल हैं। 

राज ठाकरे और अमित शाह की मुलाकात

एक तरफ जहां इंडी गठबंधन और महाविकास अघाड़ी के दलों सीट बंटवारे को लेकर विवाद देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दिल्ली में इन दोनों के बीच बैठक हुई। राज ठाकरे और अमित शाह की बैठक के बाद शिवसेना यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे ने बयान देते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिए एक 'ठाकरे' को चुराने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि राज ठाकरे और अमित शाह के बीच यह मुलाकात ऐसे समय पर हुई है, जब ऐसी छर्चा है कि भाजपा महाराष्ट्र में अपने गठबंधन को बढ़ाने के लिए लोकसभा चुनाव में उनके साथ गठबंधन करना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement