Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को लगा तगड़ा झटका, रविंद्र वायकर एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को तगड़ा झटका लगा है। जोगेश्वरी सीट से उद्धव गुट के विधायक रविंद्र वायकर ने शिवसेना यूबीटी छोड़ दी है और एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हो गए हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 11, 2024 6:44 IST
Uddhav Thackeray close aide Ravindra Waikar joins Eknath Shinde led Shiv Sena- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रविंद्र वायकर शिवेसना में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना यूबीटी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। दरअसल मुंबई की जोगेश्वरी सीट से उद्धव गुट के विधायक रविंद्र वायकर ने पार्टी छोड़ दिया है और उन्होंने एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना को ज्वाइन कर लिया है। दरअसल रविंद्र वायकर पर जोगेश्वरी में भूखंड घोटाले का आरोप है। इस बाबत ईडी की जांच भी चल रही थी। ईडी के जांच के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि रविंद्र वायकर शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में रविंद्र वायकर शिवसेना में शामिल हो गए। बता दें कि रविवार 10 मार्च को वायकर सीएम आवास पर पहुंचे थे।

Related Stories

शिवसेना में शामिल हुए रविंद्र वायकर

इस दौरान उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थाम लिया। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि रविंद्र वायकर रियल शिवसेना में शामिल हो गए हैं। जो बाला साहेब ठाकरे के विचारों पर चलती है। उन्होंने कहा कि वायकर इस बात को जानते हैं कि राज्य की वर्तमान सरकार लोगों के लिए काम कर रही है। मैं रविंद्र वायकर का शिवसेना में स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि रविंद्र वायकर को पार्टी की औपचारिक सदस्यता दिलाते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम नकारात्मक चीजों को सकारात्मकता में बदल देंगे। 

रविंद्र वायकर के खिलाफ ईडी की जांच जारी

दरअसल रविंद्र वायकर के खिलाफ फाइव स्टार होटल के भूमि विवाद मामले में ईडी की जांच चल रही है। बीते दिनों ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया था। रविंद्र वायकर वर्तमान में जोगेश्वरी ईस्ट से शिवसेना यूबीटी के विधायक हैं। वायकर के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता किरीट सोमैया ने रविंद्र वायकर पर आरोप लगाया था। सोमैया ने ही ईडी से भी भूमि विवाद मामले में जांच करने को लेकर शिकायत की थी। रविंद्र वायकर से जनवरी में ईडी ने पूछताछ की थी। इस दौरान ईडी ने उनसे 9 घंटे पूछताछ की। इसके बाद वायकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह ईडी की जांच में सहयोग कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement