1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. गांव के 77 लोग एक साथ हुए कोरोना पॉजिटिव, पूरा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

गांव के 77 लोग एक साथ हुए कोरोना पॉजिटिव, पूरा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के एक ही गांव में 77 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2021 19:14 IST
गांव के 77 लोग एक साथ हुए कोरोना पॉजिटिव, पूरा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित- India TV Hindi
Image Source : PTI गांव के 77 लोग एक साथ हुए कोरोना पॉजिटिव, पूरा गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

बुलढाणा (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के एक ही गांव में 77 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। गांव का नाम पोटा है, यहां एक साथ 77 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल, पूरे गांव को सील कर दिया गया है। यह गांव अब कंटेनमेंट जोन में तबदील हो गया है। मंगलवार को पूरे गांव के लोगों की कोरोना जांच की जाएगी।

वहीं, महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक गांव में इस महीने की शुरुआत में हुए वार्षिक ‘बागड़ यात्रा’ उत्सव के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले की वई तहसील के बावधन गांव में दो अप्रैल को बागड़ उत्सव के दौरान सैकड़ों लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर एकत्र हुए थे। बाद में जिला प्रशासन ने सौ से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया।

जिले के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, “एक फरवरी से अब तक बावधन में कोविड-19 के कुल 109 मामले सामने आए थे। इनमें से 47 लोग ठीक हो गए। इस समय 62 मरीज उपचाराधीन हैं और यह सभी मामले बागड़ यात्रा के बाद सामने आए।” उन्होंने कहा, “इसलिए हम कह सकते हैं कि उत्सव के बाद संक्रमण के मामले बढ़े।” उन्होंने बताया कि पड़ोस के वाघजयवाड़ी गांव के लोगों ने भी उत्सव में भाग लिया था और वहां के 15 लोग संक्रमित हैं।”

Click Mania