1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र के CM ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना वैक्सीन लगवाने की उम्र घटाने की मांग की

महाराष्ट्र के CM ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना वैक्सीन लगवाने की उम्र घटाने की मांग की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वैक्सीन लगवाने की तय उम्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उम्र को 45 साल से घटाकर 25 साल करने का अनुरोध किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2021 23:56 IST
महाराष्ट्र के CM ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना वैक्सीन लगवाने की उम्र घटाने की मांग की- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के CM ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना वैक्सीन लगवाने की उम्र घटाने की मांग की

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वैक्सीन लगवाने की तय उम्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उम्र को 45 साल से घटाकर 25 साल करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री के दफ्तर (CMO) की ओर से यह जानकारी दी गई है। महाराष्ट्र CMO ने बताया, "मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को पत्र लिखकर 25 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की अनुमति देने का अनुरोध किया। उन्होंने वैक्सीन के लिए 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को अनुमति देने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए PM का धन्यवाद किया।

गौरतलब है कि अभी देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई जा रही है। लेकिन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे चाहते हैं कि इस उम्र सीमा का घटाकर 25 साल कर दिया जाए। पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में ठाकरे ने यह भी मांग की कि महाराष्ट्र को टीके की 1.5 करोड़ अतिरिक्त खुराकें उपलब्ध कराई जाएं, जो राज्य सरकार को छह जिलों-- मुंबई, पुणे, ठाणे नासिक, औरंगाबाद और नागपुर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण तीन सप्ताह के भीतर पूरा करने में सक्षम करेगा, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री को वायरस के संक्रमण की संचरण श्रृंखला को तोड़ने के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों से भी अवगत कराया। ठाकरे ने लिखा है कि युवा पीढ़ी वायरस से संक्रमित हो रही है और इसके प्रसार को रोकने के लिए 25 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने की पात्रता दी जानी चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि युवाओं को अपनी जीविका के लिए सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करनी पड़ती है। सीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने ठाकरे के पहले के सुझाव को स्वीकार किया है जो 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने की इजाजत देने से संबंधित है। 

उसने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि उनकी सरकार पारदर्शी रूप से महामारी से निपट रही है और टीकाकरण अभियान का विस्तार कर रही है। तीन अप्रैल को 4.6 लाख लोगों को महाराष्ट्र में टीका लगाया गया। राज्य में अबतक 76.86 लाख लोग टीके की खुराक ले चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र के CM ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना वैक्सीन लगवाने की उम्र घटाने की मांग की News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X