Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis : बीजेपी ने दिया डिप्टी सीएम का ऑफर, अलग गुट बना सकते हैं एकनाथ शिंदे- सूत्र

Maharashtra Political Crisis: सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे शिवसेना से अलग गुट बना सकते हैं।

Atul Singh Reported by: Atul Singh @atuljmd123
Updated on: June 21, 2022 13:15 IST
Eknath Shinde - India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde 

Highlights

  • 35 विधायकों के साथ सूरत के होटल में रुके हैं एकनाथ शिंदे
  • सभी विधायकों को अपना फ़ोन बन्द रखने की हिदायत
  • महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार पर खतरा

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र की सियासत में बड़े उलटफेर की खबरें आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक उद्धव सरकार में मंत्री और बगावत की अगुवाई कर रहे एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम पद ऑफर दिया गया है। माना जा रहा है कि शिंदे शिवसेना से अलग गुट बना सकते हैं। 

शिंदे के साथ शिवसेना के 34 विधायक, एक निर्दलीय

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग की खबरों के बीच देर रात शिंदे के सूरत पहुंचने की खबर है। ताजा खबरों के मुताबिक करीब 35 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सूरत के एक होटल में रुके हुए हैं। वहीं इंडिया टीवी के अहमदाबाद संवाददाता निर्णय कपूर ने यह खबर दी है कि शिंदे के साथ होटल जो 35 विधायक रुके हैं इनमें 34 शिवसेना के हैं जबकि एक विधायक निर्दलीय है। 

फोन बंद रखने की हिदायत

जानकारी के मुताबिक एकनाथ शिंदे ने सभी विधायकों को अपना फ़ोन बन्द रखने की भी हिदायत दी थी। जो विधायक इस वक़्त शिन्दे के साथ हैं उनका सभी का निजी फोन बन्द है। यानी कि एक कारगर नीति बनाई ताकि कोई भी विधायक पाला न बदल सके न किसी नेता के संपर्क में आ सके।

ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं विधायक

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेतृत्व से नाराज कुछ विधायक सोमवार की रात सूरत पहुंचे और यहां ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं। होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए सोमवार को हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिन पर उसने प्रत्याशी उतारे थे। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) को दो-दो सीटें मिलीं जबकि कांग्रेस को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा। 

नारायण राणे ने ट्वीट कर दी शाबाशी

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने ट्वीट कर एकनाथ शिंदे को शाबाशी दी उन्होंने ट्वीट में लिखा-'शाबाश एकनाथ शिंदे..सही समय पर सही निर्णय लिया..नही तो तुम्हारा भी आनंद दिघे हो जाता।'

आपको बता दें कि आनंद दिघे बालासाहेब ठाकरे के समय शिवसेना के बड़े नेता थे जो बालासाहेब को सीधी टक्कर देते थे लेकिन मौत संदेहास्पद परिस्थिति में हो गयी थी।

राज्यसभा चुनाव के बाद बड़ा झटका

राज्यसभा चुनाव के बाद, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) को भाजपा की ओर से महाराष्ट्र में मिला यह दूसरा बड़ा झटका है। एमवीए में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) और कांग्रेस शामिल है। इससे पहले मुंबई में शिवसेना के एक नेता ने मंगलवार को कहा कि राज्य के मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा है। 

मुंबई से दिनेश मौर्य, राजीव सिंह, अहमदाबाद से निर्णय कपूर और एजेंसी की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement