1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई: वकोला के उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, लोगों ने जान की बाजी लगाकर बचाया

मुंबई: वकोला के उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, लोगों ने जान की बाजी लगाकर बचाया

मुंबई में भारी बारिश के बीच वकोला इलाके में नाले में बहते हुए बच्चे को स्थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए बचा लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2020 16:35 IST
मुंबई: वकोला के उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, लोगों ने जान की बाजी लगाकर बचाया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई: वकोला के उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, लोगों ने जान की बाजी लगाकर बचाया

मुंबई: मुंबई में भारी बारिश के बीच वकोला इलाके में नाले में बहते हुए बच्चे को स्थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए बचा लिया। बच्चा नाले के पानी की तेज रफ्तार के बीच बहा जा रहा था। भारी बारिश के चलते नाला अपने उफान पर था और बच्चा पानी में तेजी से बहता जा रहा था। बच्चा तेजी से अपने हाथ-पांव भी मार रहा था लेकिन पानी की तेज रफ्तार उसे बहा ले जा रही थी। जैसे ही नाले के आसपास रहनेवाले लोगों की नजर बच्चे पर पड़ी, लोगों ने उसे बचाने की कोशिश शुरू कर दी। इसी बीच कुछ स्थानीय लोग बहादुरी दिखाते हुए उफनते नाले में कूद पड़े और बच्चे के पास पहुंचने की जद्दोजहद करने लगे। कुछ लोगों ने बच्चे के पास पहुंच कर उसे बचाने की कोशिश शुरू कर दी। काफी प्रयास के बाद एक शख्स बच्चे के पास पहुंचा और उसे बचाकर किनारे तक ले आया।

आपके बता दें कि मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश जारी है। मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया है। भारी बारिश के मद्देनजर मंगलवार को शहर तथा उपनगरों के अपने दफ्तरों में छुट्टी घोषित कर दी। शहर के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया है, जिससे स्थानीय ट्रेन सेवा और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। 

राज्य के राहत एवं पुनर्वास विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया, " मुंबई और उपनगर क्षेत्र में भारी बरसात तथा आईएमडी (भारत मौसम विज्ञान विभाग) द्वारा (और) तेज बारिश के अनुमान के कारण मुंबई और मुंबई उपनगर क्षेत्र में आज राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में छुट्टी घोषित की गई है। " रात भर हुई मूसलाधार बारिश के बाद पटरियों पर पानी भर जाने के कारण कुछ मार्गों पर स्थानीय ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि कांदिवली में वेस्टर्न एक्प्रेस वे पर भूस्खलन हुआ है जिससे पश्चिमी उपनगरों से दक्षिण मुंबई की तरफ गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है।  (इनपुट-भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई: वकोला के उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, लोगों ने जान की बाजी लगाकर बचाया News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X