Thursday, April 25, 2024
Advertisement

स्कूटी से 2 करोड़ की हो रही थी ड्रग तस्करी, नागपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार आरोपी कुणाल गभने, गौरव कालेश्वर के संबंध में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के मुताबिक वह वर्धा मार्ग से नशीली पदार्थ एमडी (मंफे डॉन) लेकर नागपुर पहुंचने वाला है। इसके बाद नागपुर पुलिस ने सादे लिबास में मार्ग पर घेराबंदी की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 04, 2023 9:58 IST
Nagpur Police arrested drug peddlers who smuggling Drug worth 2 crores with Scooty- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

नागपुर की क्राइम ब्रांच ने एमडी तस्करों के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करके 2 करोड रुपए कीमत की एमडी बरामद की है। इस कार्रवाई के दौरान रैकेट के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामद एमडी की खेप होली में बिक्री के लिए लाई गई थी। नागपुर पुलिस के इतिहास में पहली मर्तबा इतनी भारी मात्रा में एमडी की बरामद हुई है। नशे के इस कारोबार के मुंबई से तार जुड़े होने का पता चला है। मुख्य आरोपी की तलाश में स्थानीय अपराध शाखा के मादक पदार्थ विरोधी दल मुंबई के लिए रवाना हो गया है।

स्कूटी से ड्रग तस्करी

पुलिस के अनुसार आरोपी कुणाल गभने, गौरव कालेश्वर के संबंध में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के मुताबिक वह वर्धा मार्ग से नशीली पदार्थ एमडी (मंफे डॉन) लेकर नागपुर पहुंचने वाला है। इसके बाद नागपुर पुलिस ने सादे लिबास में मार्ग पर घेराबंदी की। संदेह के आधार पर दोनों युवकों को वर्धा रोड पर पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उनके टू व्हीलर की डिक्की से 1 किलो 911 ग्राम एमडी पाउडर मिला है। इसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस के मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग मुंबई से सड़क मार्ग द्वारा एक किराए की कार से एमडी लेकर वर्धा आए हैं। वहां से वे एमडी को नागपुर लाने वाले हैं। पुलिस को गुमराह करने के लिए बदमाशों ने टू व्हीलर वाहन का उपयोग किया, ताकि किसी को कोई शक ना हो।

दो तस्कर गिरफ्तार

प्रारंभिक तौर पर हुई पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि मुंबई से एक वयक्ति वर्धा आया था। वर्धा में उन्हें ड्रक्स उपलब्ध कराया गया। इसके बाद वह उसे नागपुर में लेकर आ रहे थे। शहर पुलिस की इतिहास में संभवत पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी गई है। पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ने मुंबई जाने की तैयारी में है। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों जल्दी अमीर बनना चाहते थे, इसलिए वो ड्रग की तस्करी में शामिल हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement