Sunday, May 12, 2024
Advertisement

रायगढ़ भूस्खलन में 5 लोगों की मौत, 75 लोगों को किया गया रेस्क्यू, सीएम शिंदे ने दिया ये आदेश

अबतक मिल रही जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ ने अबतक 75 लोगों को जिंदा बचाया है। घटनास्थल पर करीब 48 पर परिवार रह रहे थे। इस भूस्खलन के कारण 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Avinash Rai Updated on: July 20, 2023 11:10 IST
Raigarh landslide 5 people died AND 75 people were rescued CM EKNATH Shinde gave this order- India TV Hindi
Image Source : PTI घटनास्थल पर पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में तेज बारिश के कारण भूस्खलन देखने को मिला है। इस भूस्खलन की चपेट में कुछ लोग आए हैं जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए अब एनडीआरएफ की चार टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। रायगढ़ पुलिस ने इस बाबत एक कंट्रोल रूम को भी स्थापित किया है। जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ ने अबतक 75 लोगों को जिंदा बचाया है। घटनास्थल पर करीब 48 परिवार रह रहे थे। इस भूस्खलन के कारण 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 

भूस्खलन में 5 लोगों की मौत

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि राहत बचाव कार्य में एनडीआरएफ की चारों टीमें पूरी क्षमता के साथ लगी हुई हैं। भूस्खलन के हादसे में जो लोग भी जख्मी हुए हैं उनके इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने हेलीकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू करने का आदेश जारी किया है क्योंकि जिस रास्ते पर हादसा हुआ है वह सकरा और कच्चा है। इसलिए अबतक घटनास्थल पर जेसीबी नहीं पहुंच सकी है।

हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू का आदेश

रायगढ़ जिलाधिकारी कार्यालय ने सूचना दी है कि पनवेल नगरपालिका से 100 सफाई कामगार, 100 कंबल, पानी की बोटल, टॉर्च, फूड लैंप भेजा गया है। वहीं खोपोली से 1500 बिस्किट पैकेट, 1800 पानी की बोतलें, 50 कंबल, 35 टॉर्च, 25 अधिकारियों और कर्मचारियों को अन्य जरूरत के सामानों के साथ घटनास्थल पर भेजा गया है। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे मामले का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement