Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Sanjay Raut On ED: 'मैं मर भी जाऊं पर आत्मसमर्पण नहीं करूंगा', जानें संजय राउत ने पात्रा चॉल घोटाले मामले में ED की कार्रवाई पर क्या कहा

Sanjay Raut On ED: पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पहुंचे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 31, 2022 11:53 IST
Sanjay Raut - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Sanjay Raut

Highlights

  • ED के अधिकारी शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पहुंचे
  • झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा: संजय राउत
  • मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं: संजय राउत

Sanjay Raut On ED: महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास पहुंचे हैं। इस बीच संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र और शिवसेना लड़ते रहेंगे। झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा। मैं मर भी जाऊं तो आत्मसमर्पण नहीं करूंगा। मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है।'

शाहनवाज हुसैन ने दिया ये बयान

बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पटना में कहा है कि ED अपना काम कर रही है। संजय राउत (Sanjay Raut) हों या कोई भी, गड़बड़ करेंगे तो ED वहां पहुंचेगी और आपसे सवाल जवाब करेगी। इसमें इतना हाय तौबा क्यों मचाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र में आए राजनीतिक तूफान के बाद संजय राउत (Sanjay Raut) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में राउत पर ED का शिकंजा कसता ही जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि संजय राउत हिरासत में लिए जा सकते हैं। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर ले जाया जा सकता है। आपको बता दें कि शिवसेना सांसद राउत (Sanjay Raut) 1034 करोड़ रुपए के पात्रा चाल घोटाले में जांच के दायरे में हैं और उन पर जांच में सहयोग न करने का आरोप है।

महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत (Sanjay Raut) से पहले से ही पूछताछ कर रही है। उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद अब ईडी के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं।

हालांकि संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है कि किसी भी घोटाले से मेरा कोई लेना देना नहीं है। मैं शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर कहता हूं कि मेरा किसी भी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ना जारी रखूंगा।

बीजेपी नेता रामकदम ने भी दिया बयान

संजय राउत (Sanjay Raut) के घर ईडी की टीम पहुंचने पर बीजेपी नेता रामकदम ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोई नेता है, इसलिए उसकी जांच नहीं होगी, ऐसा नहीं हो सकता है। अखबार सामना चला रहे हैं लेकिन जांच का सामना नहीं कर पा रहे हैं। देश में कोई भी हो, जिसनें गलत काम किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement