Monday, April 29, 2024
Advertisement

"MVA एकजुट और मजबूत है", संजय राउत बोले- हर लोकसभा सीट एक इकाई के रूप में लड़ेंगे

लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति एवं सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए एमवीए की एक बैठक के बाद संजय राउत ने कहा कि सहयोगी दल महाराष्ट्र में अधिक से अधिक सीट जीतने के लिए हर सीट पर एक इकाई के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 25, 2024 23:50 IST
संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाविकास आघाड़ी (MVA) मजबूत और एकजुट है। महाराष्ट्र में यह एक इकाई के रूप में हर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगा। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति एवं सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए गठबंधन की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि सहयोगी दल राज्य में अधिक से अधिक सीट जीतने के लिए हर सीट पर एक इकाई के रूप में चुनाव लड़ेंगे। 

एमवीए की बैठक में ये नेता हुए शामिल

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रकाश आंबेडकर 30 जनवरी को गठबंधन की अगली बैठक में हिस्सा लेंगे। एमवीए में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी का शरद पवार के नेतृत्व वाला गुट शामिल है। राउत ने कहा, ‘‘हमने आंबेडकर को आज औपचारिक न्योता भेजा और उनसे फोन पर बात की। (एमवीए) दिल्ली के नेताओं ने भी उनसे बात की और वह संतुष्ट हैं।" एमवीए की बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले, पार्टी के नेता बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण, एनसीपी के जयंत पाटिल एवं जितेंद्र अव्हाड और शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत और विनायक राउत शामिल हुए। 

"चर्चा अच्छी रही, कोई समस्या नहीं आई"

राउत ने कहा कि बैठक में वाम दल के नेता भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि हमारी चर्चा अच्छी रही और कोई समस्या नहीं आई। हम 30 जनवरी को फिर से बैठक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे स्वाभिमानी पार्टी के नेता राजू शेट्टी के भी संपर्क में हैं। गठबंधन में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि प्रत्येक सीट एमवीए की होगी और हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हमने सीट बंटवारे पर विस्तृत चर्चा की। 

कांग्रेस कितने सीटों पर लड़ेगी चुनाव?

प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, एमवीए के हिस्से के रूप में उनकी पार्टी द्वारा महाराष्ट्र की 48 सीट में से 20 से 21 सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि 30 सीट के बारे में स्पष्टता है। उदाहरण के लिए, बारामती शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को, नागपुर कांग्रेस को और कोंकण में कुछ सीट शिवसेना (यूबीटी) को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इन सीट पर कोई विवाद नहीं है, लेकिन करीब 18 सीट पर बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि वीबीए के प्रकाश आंबेडकर एमवीए नेतृत्व के संपर्क में हैं और वह जल्द ही इसमें शामिल हो जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- 

मंदिर के पीछे से युवक का मिला अधजला शव, घटनास्थल से स्कूटी, मोबाइल और पेट्रोल का डिब्बा बरामद

दांव या मजबूरी, ममता बनर्जी के I.N.D.I.A अलायंस से किनारा करने की क्या हैं वजहें? जानिए

बंगाल में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की एंट्री, बीच में ही छोड़ दिल्ली लौटे राहुल गांधी, क्या है वजह?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement