Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

बंगाल में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की एंट्री, बीच में ही छोड़ दिल्ली लौटे राहुल गांधी, क्या है वजह?

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की गुरुवार सुबह बंगाल में एंट्री हुई। इसके बाद यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी दोपहर में ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 25, 2024 18:34 IST
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की पश्चिम बंगाल में एंट्री हो चुकी है। गुरुवार सुबह पड़ोसी राज्य असम से बंगाल में यात्रा की एंट्री के साथ ही राहुल गांधी ने मैसेज दिया कि वो यहां इंडिया (I.N.D.I.A) अलायंस के सहयोगी दल टीएमसी को चुनौती देने नहीं, बल्कि उनके साथ खड़े होने आए हैं। हालांकि, यात्रा के बंगाल में एंट्री करने के कुछ घंटे बाद ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली लौट आए।

दिल्ली लौटने की वजह?

राहुल गांधी गुरुवार दोपहर विशेष विमान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए। हालांकि, कांग्रेस नेता के वापस दिल्ली लौटने के पीछे का सटीक कारण अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन पार्टी की राज्य इकाई में ऐसी अफवाहें हैं कि यह घटनाक्रम उनकी मां सोनिया गांधी के तत्काल कॉल के बाद हुआ है। ऐसी भी अफवाहें हैं कि सोनिया गांधी की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके कारण राहुल गांधी को वापस दिल्ली लौटना पड़ा। 

बंगाल वापस जाएंगे राहुल?

हालांकि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि राहुल गांधी रविवार सुबह पश्चिम बंगाल वापस आएंगे और अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा में यात्रा में टीम के साथ शामिल होंगे। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' गुरुवार सुबह कूचबिहार जिले के बॉक्सिरहाट से होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई। वहां राहुल गांधी का स्वागत राज्य इकाई प्रमुख और पांच बार के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने किया। 

यात्रा में माकपा होगी शामिल

पहले से ही राज्य कांग्रेस नेतृत्व को रैली के विभिन्न कार्यक्रमों को लागू करने में कुछ प्रशासनिक बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है और पार्टी नेताओं को पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान आने वाले दिनों में इसी तरह की बाधाओं की आशंका है। इससे पहले बुधवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक आधिकारिक घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की सभी 42 संसदीय सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। इस बीच, माकपा नेतृत्व ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। (IANS इनपुट के साथ)

दांव या मजबूरी, ममता बनर्जी के I.N.D.I.A अलायंस से किनारा करने की क्या हैं वजहें? जानिए

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement