Sunday, June 02, 2024
Advertisement

Shiv Sena: किसकी होगी शिवसेना और धनुष-बाण, जल्द होगा तय, चुनाव आयोग के सामने उद्धव गुट को अपना पक्ष रखने के लिए आज तक का समय

Shiv Sena: चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों से 7 अक्टूबर को दस्तावेज जमा करने को कहा था। शिंदे ने आयोग को दस्तावेज सौंपकर चुनाव चिन्ह पर अपना दावा पेश कर दिया है। लेकिन ठाकरे की तरफ से अभी कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 08, 2022 9:36 IST
Shiv Sena- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shiv Sena

Highlights

  • EC ने ठाकरे को लेटर जारी कर दोपहर दो बजे तक जवाब मांगा
  • अंधेरी विधानसभा में होना है उपचुनाव
  • उपचुनाव में कांग्रेस और एनसीपी उद्धव गुट को देंगे समर्थन

Shiv Sena: महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर आज का दिन बड़ा ही अहम होने वाला है। क्योंकि आज केंद्रीय चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को शिवसेना पर अपने दावे को लेकर जवाब दाखिल करने को कहा है। ठाकरे खेमे को आयोग का निर्देश शुक्रवार को आया, जब शिंदे खेमा ने एक ज्ञापन सौंपकर अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के नजदीक होने के मद्देनजर 'तीर धनुष' चुनाव चिह्न आवंटित करने की मांग की। आयोग ने ठाकरे को लिखे एक पत्र में उनसे जरूरी दस्तावेजों के साथ आठ अक्टूबर को दोपहर दो बजे तक जवाब देने को कहा है।

EC ने ठाकरे को लेटर जारी कर दोपहर दो बजे तक जवाब मांगा

चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों से 7 अक्टूबर को दस्तावेज जमा करने को कहा था। शिंदे ने आयोग को दस्तावेज सौंपकर चुनाव चिन्ह पर अपना दावा पेश कर दिया है। लेकिन ठाकरे की तरफ से अभी कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है। EC ने ठाकरे को लेटर जारी कर कहा है कि एकनाथ शिंदे ने पार्टी का चुनाव चिन्ह शिंदे गुट को आवंटित करने की मांग की है। इस संबंध में एक प्रति आपको ईमेल के जरिए पहले भी दी जा चुकी है। लेकिन आपकी ओर से अभी तक कोई भी जवाब नहीं मिला है। 

अंधेरी विधानसभा में होना है उपचुनाव 

वहीं, अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए नॉमिनेशन भी किया जाना है। EC ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि आप अपने दस्तावेजों के साथ 8 अक्टूबर दोपहर 2 बजे तक जवाब पेश करें और अगर आपकी तरफ से कोई जवाब नहीं आता है तो आयोग इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा। 27 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को यह तय करने का निर्देश दिया था कि महाराष्ट्र में असली शिवसेना की बागडोर किसकी हाथों में होगी एकनाथ शिंदे की या उद्धव ठाकरे की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement