Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Victims Husbands: पत्नियों से परेशान पतियों ने की पीपल की पूजा, 108 बार चक्कर लगाकर बोले भगवान मत देना ऐसी जीवनसंगिनी

Victims Husbands: 'पत्नी पीड़ित आश्रम' के संस्थापक ने 'वन पूर्णिमा' के मौके पर मंगलवार को बताया कि महिलाएं केले के पेड़ में पूजा करती हैं और सात जन्मों के लिए यही पति मिलने की प्रार्थना करती हैं, लेकिन हमने अपनी पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए पूजा की है।  

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 14, 2022 12:13 IST
पत्नियों से परेशान पतियों की अन्याय के खिलाफ कानून बनाने की मांग- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पत्नियों से परेशान पतियों की अन्याय के खिलाफ कानून बनाने की मांग

Highlights

  • पत्नियों से परेशान पतियों की अन्याय के खिलाफ कानून बनाने की मांग
  • पत्नियों से परेशान पतियों ने की पीपल की पूजा
  • पीड़ित पति 108 बार चक्कर लगाकर बोले भगवान मत देना ऐसी जीवनसंगिनी

Victims Husbands: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पत्नियों से परेशान होकर एक पुरुष समूह ने विरोध प्रदर्शन किया और अन्याय के खिलाफ कानून बनाने की मांग भी की। यही नहीं पीड़ित पतियों ने पीपल के पेड़ की पूजा की और 108 बार चक्कर लगाते हुए प्रार्थना की कि हे भगवान हमें हमारी पत्नियों से बचाओ। 

पत्नी पीड़ित आश्रम में हुई पूजा

बता दें, अपनी पत्नियों से नाराज कुछ पुरुषों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराने के लिए कुछ साल पहले औरंगाबाद में 'पत्नी पीड़ित आश्रम' बनाया था। आश्रम के संस्थापक ने 'वन पूर्णिमा' के मौके पर मंगलवार को बताया कि महिलाएं केले के पेड़ में पूजा करती हैं और सात जन्मों के लिए यही पति मिलने की प्रार्थना करती हैं, लेकिन हमने अपनी पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए यह पूजा की है।  

'कानून का डर दिखाकर प्रताड़ित किया जा रहा है'

आगे उन्होंने ने कहा कि- 'हम अपनी पत्नियों से परेशान हैं और उनसे छुटकारा पाने के लिए हमने पीपल के पेड़ में पूजा करते हुए प्रार्थना की है कि कभी ऐसी जीवनसंगिनी ना मिले। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कई कानून बनें हैं, जिसका दुरुपयोग हो रहा है। हमें इस कानून का डर दिखाकर प्रताड़ित किया जा रहा है।' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement