1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Harley Davidson ने लॉन्‍च की BS-VI मानक वाली नई मोटरसाइकिल स्‍ट्रीट 750, कीमत है 5.47 लाख रुपए

Harley Davidson ने लॉन्‍च की BS-VI मानक वाली नई मोटरसाइकिल स्‍ट्रीट 750, कीमत है 5.47 लाख रुपए

स्ट्रीट 750 में 750सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन लगा हुआ है और यह एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) से लैस है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 27, 2019 16:13 IST
Harley Davidson launches BS-VI emission norm compliant...- India TV Paisa

Harley Davidson launches BS-VI emission norm compliant bike in India at Rs 5.47 lakh

नई दिल्‍ली। अमेरिका की सुपरबाइक निर्माता हार्ले डेविडसन ने मंगलवार को भारत में अपनी पहली बीएस-6 उत्‍सर्जन मानक वाली मोटरसाइकिल स्‍ट्रीट 750 को लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत यहां 5.47 लाख रुपए होगी।

हार्ले डेविडसन को भारत में दस साल पूरे हो चुके हैं और इस मौके पर कंपनी ने स्‍ट्रीट 750 का एक लिमिटेड एडिशन भी लॉन्‍च किया है, इसकी केवल 300 यूनिट ही बेची जाएंगी और इस पर भारत-प्रेरित ग्राफ‍िक्‍स का इस्‍तेमाल किया जाएगा।

हार्ले डेविडसन मोटर कंपनी ने आज अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाइववायर को भी यहां प्रदर्शित किया, जिसे चार शहरों के टूर पर ले जाया जाएगा। हार्ले डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने कहा कि प्र‍ीमियम सेगमेंट में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के पहले विनिर्माता के रूप में हम लाइववायर को देश में प्रदर्शन के लिए लेकर आए हैं। हम आगे भी उत्‍पाद और अनुभव में निवेश करना जारी रखेंगे।

हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक निर्माताओं के बीच ऐसी पहली कंपनी बन गई है जो बीएस-6 अनुपालन मॉडल लेकर आई है। भारत में उत्‍सर्जन के नए नियम अप्रैल 2020 से लागू होंगे। लेकिन हार्ले डेविडसन तय समय से बहुत पहले ही स्‍ट्रीट 750 लेकर आई है, जो भारतीय नियमों के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

स्‍ट्रीट 750 में 750सीसी लिक्विड कूल्‍ड इंजन लगा हुआ है और यह एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम (एबीएस) से लैस है। भारत में अपनी 10 साल की यात्रा के दौरान कंपनी ने लगभग 24,000 मोटरसाइकिलों की बिक्री की है। कंपनी भारत में कुल 17 मॉडल्‍स की बिक्री करती है, जिसमें से 11 को स्‍थानीय स्‍तर पर हरियाणा के बावल में कंपनी की इकाई में असेंबल्‍ड किया जाता है। दो मॉडल का यहां पूरी तरह से निर्माण होता है जबकि चार मॉडल पूर्ण रूप से आयात किए जाते हैं।

Write a comment