1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Honda Cars ने भी किया उत्पादन रोकने का फैसला, विनिर्माण संयत्र रहेगा 12 दिनों तक बंद

Honda Cars ने भी किया उत्पादन रोकने का फैसला, विनिर्माण संयत्र रहेगा 12 दिनों तक बंद

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने ऑटोमोटिव डिवीजन उत्पादन संयंत्र को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बंद करने की घोषणा की थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 06, 2021 17:12 IST
Honda Cars advances maintenance shutdown of manufacturing plant amid COVID surge- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Honda Cars advances maintenance shutdown of manufacturing plant amid COVID surge

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars) ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए उसने राजस्थान स्थित उत्पादन संयत्र को 12 दिनों तक बंद रखने का फैसला किया है। जापानी वाहन विनिर्माता कंपनी देश में फिलहाल अमेज़ और होंडा सिटी जैसी गाडि़यों की बिक्री कर रही है। उसने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर टपुकरा स्थित संयत्र को सात मई से 12 दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय किया है।

होंडा कार्स इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण की भीषण दूसरी लहर को देखते हुए कंपनी ने अपने सहयोगियों और आपूर्तिकर्ताओं को सूचित कर दिया है कि राजस्थान के टपुकरा स्थित उत्पादन संयंत्र तथा रखरखाव ब्लॉक को सात से अठारह मई तक बंद रखा जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि उत्पादन कार्य 19 मई को फिर से शुरू किया जाएगा। रखरखाव ब्लॉक को मध्य मई तक बंद रखा जाएगा।

होंडा के टपुकरा उत्पादन संयत्र की प्रति वर्ष 1.8 लाख इकाइयों की उत्पादन क्षमता हैं। इससे पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने ऑटोमोटिव डिवीजन उत्पादन संयंत्र को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बंद करने की घोषणा की थी। वहीं, मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प, एमजी मोटर इंडिया, होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने पहले ही कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अपने उत्पादन कार्यों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 4,12,262 नए मामले दर्ज किए गए तथा 3,980 लोगों ने इस महामारी से जान गंवाई। संक्रमण के कुल मामले देश में 2,10,77,410 हो गए और मृतकों की संख्या 2,30,168 पर पहुंच गई।

LIC के पॉलिसी धारकों के लिए आई जरूरी खबर...

COVID-19 को फैलने से रोकने में मदद करना चाहते हैं मुकेश अंबानी, सरकार से मांगी इस बात की इजाजत

भुगतान पाने के लिए कर्मचारियों को दिखाना होगा अब अपना Aadhaar...

Lockdown के लिए तैयार हैं व्‍यापार और घर-परिवार, इस बार पिछले साल से कम होगा प्रभाव

इस साल ये सरकारी बैंक बन जाएगा प्राइवेट, सरकार बेचेगी अपनी पूरी हिस्‍सेदारी

 

Write a comment
X