1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai ने किया अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार IONIQ 5 का टीजर जारी, फरवरी में होगी लॉन्‍च

Hyundai ने किया अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार IONIQ 5 का टीजर जारी, फरवरी में होगी लॉन्‍च

IONIQ 5 की सिग्नेचर डिजाइन में पैरामेट्रिक पिक्सल शामिल है। इलेक्ट्रिक कार पहला ऐसा हुंडई वाहन होगा जिसमें कामशेल हुड फीचर होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2021 12:48 IST
Hyundai teases 1st all electric car IONIQ 5, arrives in Feb- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI

Hyundai teases 1st all electric car IONIQ 5, arrives in Feb

सियोल। हुंडई मोटर ने बुधवार को अपनी पहली इलेक्‍ट्रॉनिक कार IONIQ 5 का एक टीजर जारी किया है। कंपनी फरवरी में वर्चुअल प्रीमियर इवेंट में इस कार को लॉन्‍च करेगी। IONIQ 5 पहला ऐसा वाहन होगा, जो हुंडई मोटर ग्रुप के इलेक्ट्रिक-ग्‍लोबल मॉड्यूलर प्‍लेटफॉर्म (E-GMP) पर बना है। यह एक ऐसा इन्‍नोवेटिव सिस्‍टम है, जो एक्‍सक्‍लूसिवली नेक्‍स्‍ट-जनरेशन बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बना है।

IONIQ 5 एक मिडसाइज क्रॉसओवर वाहन है, जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चलने वाली बैटरी के साथ आएगा। यह बैटरी अल्‍ट्रा-फास्‍ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी से लैस होगी। यह बैटरी 18 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

हुंडई ग्‍लोबल डिजाइन सेंटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड सैंगयप ली ने कहा कि IONIQ 5 के साथ शुरुआत लोगों और उनकी कार के बीच रिश्‍तों को पुर्नपरिभाषित करेगी और एक नया मानक स्‍थापित करेगी।

IONIQ 5 की सिग्‍नेचर डिजाइन में पैरामेट्रिक प‍िक्‍सल शामिल है। इलेक्ट्रिक कार पहला ऐसा हुंडई वाहन होगा जिसमें कामशेल हुड फीचर होगा। हुंडई मोटर ने नए मॉडल के लिए चार टीजर लॉन्‍च किए हैं ताकि इस नए वाहन के प्रति उत्‍सुकता को बढ़ाया जा सके। सभी टीजर में IONIQ 5 की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 100 रुपये में आएगा अब इतना ईंधन

यह भी पढ़ें: इस  का पासपोर्ट है सबसे पावरफुल, जानिए भारत की क्‍या है स्थिति

यह भी पढ़ें: नए कृषि कानूनों पर रोक लगने के बाद सरकार ने किया किसानों से इस योजना का लाभ उठाने का आह्ववान

यह भी पढ़ें: कार जैसे फीचर्स के साथ 52,999 रुपये में लॉन्‍च हुआ ये स्‍कूटर, नहीं पड़ेगी रजिस्‍ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत

Write a comment