Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति सुजुकी इंडिया ने की नई डील, अब देश भर में इस काम को करने में होगी आसानी

मारुति सुजुकी इंडिया ने की नई डील, अब देश भर में इस काम को करने में होगी आसानी

Maruti Suzuki India Deal: कंपनी का कहना है कि इसके हो जाने से भारत में 1,191 से अधिक शाखाओं के हमारे मजबूत नेटवर्क के साथ हम डीलरों को तेज और सुविधाजनक ढंग से सेवाएं देंगे।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: May 22, 2023 23:49 IST
Maruti Suzuki- India TV Paisa
Photo:FILE Maruti Suzuki

Maruti Suzuki News: मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (चोला) के साथ साझेदारी की है। चोला इस साझेदारी के तहत मारुति सुजुकी के डीलर भागीदारों को वित्त पोषण उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया गठजोड़ देश भर में 3,600 से अधिक मारुति सुजुकी डीलरशिप को वित्त पोषण विकल्पों के साथ उनकी कार्यशील पूंजी संबंधी जरूरतों के लिए मदद करेगा। मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमने देश भर में अपने डीलर साझेदारों के लिए निजी पेशकश और कार्यशील पूंजी समाधान तैयार करने के लिए चोलामंडलम के साथ साझेदारी की है। 

ये होगा फायदा

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक रवींद्र कुंडू ने कहा कि पूरे भारत में 1,191 से अधिक शाखाओं के हमारे मजबूत नेटवर्क के साथ हम डीलरों को तेज और सुविधाजनक ढंग से सेवाएं देंगे। बता दें कि हाल ही में मारुति सुजुकी द्वारा जारी किए गए एक आंकड़े ने इस बात की ​पुष्टि कर दी कि एक खास गाड़ी देश की सबसे पसंदीदा कार क्यों है? देश की लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनआर की बिक्री का आंकड़ा बीते दो दशकों में 30 लाख इकाई के पार निकल चुका है। 

MSI ने मंगलवार को बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि 30 लाख इकाई की बिक्री का आंकड़ा वैगनआर मॉडल की देश में मिली कामयाबी को दर्शाता है। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि यह भारत की सर्वाधिक प्रतिष्ठित हैचबैक में से एक के तौर पर वैगनआर की निर्विवाद स्थिति को प्रदर्शित करता है। वर्ष 1999 में पहली बार भारतीय बाजार में पेश की गई वैगनआर ने पांच लाख इकाई की बिक्री का आंकड़ा 2008 में पार किया था। उसके बाद 20 लाख का आंकड़ा 2017 और 25 लाख इकाई की बिक्री का आंकड़ा 2021 में पार किया था। श्रीवास्तव ने कहा कि वैगनआर रखने वाले करीब 24 प्रतिशत ग्राहकों ने बाद के वर्षों में इसके नए संस्करण खरीदकर इस मॉडल के प्रति अपना लगाव जाहिर किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement