Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नए साल में एयरसेल के ग्राहकों को झटका, 6 सर्किल में 30 जनवरी को बंद हो जाएगी सर्विस

नए साल में एयरसेल के ग्राहकों को झटका, 6 सर्किल में 30 जनवरी को बंद हो जाएगी सर्विस

टेलिकॉम कंपनी एयरसेल के ग्राहकों को नए साल में झटका लगने वाला है। कंपनी 30 जनवरी से गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत छह क्षेत्रों में अपनी सर्विस बंद करने जा रही है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: December 21, 2017 13:28 IST
Aircel Tower- India TV Paisa
Aircel Tower

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी एयरसेल के ग्राहकों को नए साल में झटका लगने वाला है। कंपनी 30 जनवरी से गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत छह क्षेत्रों में अपनी सर्विस बंद करने जा रही है। इसे देखते हुए दूरसंचार नियामक ट्राई ने कंपनी को अपने ग्राहकों से अन्य कंपनियों में नंबर पोर्ट कराने में मदद करने का निर्देश दिया है। ट्राई ने कहा कि एयरसेल लिमिटेड और डिशनेट वायरलेस लिमिटेड (दोनों संयुक्त तौर पर एयरसेल समूह) ने अपना लाइसेंस लौटाने की जानकारी दी है।

कंपनी ने गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के अपने लाइसेंस को लौटा दिया है। उसकी सेवा लाइसेंस लौटाने की तिथि यानी एक दिसंबर 2017 के बाद 60 दिन में बंद हो जाएगी।

एयरसेल ने अपना परिचालन बंद करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2018 तय की है। ट्राई ने एयरसेल को अपने ग्राहकों के नंबर पोर्ट कराने में मदद करने के निर्देश दिए हैं।

परिचालन बंद करने वाली कंपनियों को लौटाने होंगे ग्राहकों को पैसे

दूरसंचार नियामक ट्राई जल्द ही एक ऐसी प्रणाली लाएगा जिससे अपनी सेवा या परिचालन बंद करने वाली दूरसंचार कंपनियों को अपने प्रीपेड ग्राहकों को उनके खाते की बकाया राशि लौटानी होगी। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इस बारे में कई तरीकों पर विचार किया जा रहा है जिनमें से एक यह है कि ऐसी दूरसंचार कंपनियां अपने प्रीपेड ग्राहकों के खाते में बची राशि को सीधे उनके आधार सम्बद्ध बैंक खातों में डाल दें। शर्मा ने कहा कि हमारा रुख पूरी तरह स्पष्ट है कि हम ऐसा तरीका निकाल लेंगे जिससे यह सुनिश्चित हो कि ग्राहकों को उनका पैसा वापस मिले। हम इसके लिए प्रक्रिया व प्रणाली तय करेंगे। इस बारे में विशेष दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement