1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CCI ने भारत में सीमेंट कंपनियों के खिलाफ शुरू की जांच, प्रतिस्‍पर्धा विरोधी आचरण का है आरोप

CCI ने भारत में सीमेंट कंपनियों के खिलाफ शुरू की जांच, प्रतिस्‍पर्धा विरोधी आचरण का है आरोप

अंबुजा सीमेंट ने शेयर बाजार को अलग से दी जानकारी में कहा कि सीसीआई ने भारत में सीमेंट कंपनियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा को रोकने के आरोप की जांच शुरू की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 10, 2020 13:47 IST
CCI initiates investigation against cement companies in India- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

CCI initiates investigation against cement companies in India

नई दिल्‍ली। एसीसी और अंबुजा सीमेंट्स ने गुरुवार को कहा कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने उनके और अन्य सीमेंट कंपनियों के खिलाफ कथित रूप से प्रतिस्पर्धा विरोधी आचरण की जांच शुरू की है। एसीसी लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने भारत में सीमेंट कंपनियों के खिलाफ एक जांच शुरू की है, जो कथित रूप से प्रतिस्पर्धा विरोधी व्यवहार के बारे में है।

एसीसी ने कहा कि उसने प्रतिस्पर्धा कानूनों का पालन करने के लिए लगातार कार्रवाई की है और कंपनी जांच में पूरी तरह सहयोग कर रही है तथा अधिकारियों को सभी जरूरी जानकारी मुहैया करा रही है। कंपनी ने कहा कि एसीसी की उचित प्रतिस्पर्धा के प्रति लंबे समय से प्रतिबद्धता है, जो इसकी व्यापार आचार संहिता से भी परिलक्षित है।

अंबुजा सीमेंट ने शेयर बाजार को अलग से दी जानकारी में कहा कि सीसीआई ने भारत में सीमेंट कंपनियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा को रोकने के आरोप की जांच शुरू की है।

एलएंडटी टेक्नालॉजी सर्विसेज को 10 करोड़ डॉलर से अधिक का मिला ठेका

एलएंडटी टेक्नालॉजी सर्विसेज (एलटीटीएस) ने गुरुवार को कहा कि उसे एक प्रमुख वैश्विक तेल और गैस कंपनी से 10 करोड़ अमरीकी डालर (करीब 736.3 करोड़ रुपये) से अधिक का ठेका मिला है। इस ठेके के तहत एलटीटीएस को अमेरिका स्थित एकीकृत रिफाइनरी और रसायन विनिर्माण संयंत्र के लिए काम करना है।

एलटीटीएस ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह ठेका किस कंपनी से मिला है, लेकिन कहा कि उसे मुख्य रूप से इंजीनियरिंग साझेदार के रूप में चुना गया है और उसे अमेरिका स्थित दो एकीकृत रिफाइनरी एवं रसायन संयंत्र के लिए काम करना होगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X