1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IMF की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने की PM से मुलाकात, मोदी ने की निवेश पर मंत्रिमंडलीय समिति के साथ पहली बैठक

IMF की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने की PM से मुलाकात, मोदी ने की निवेश पर मंत्रिमंडलीय समिति के साथ पहली बैठक

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब सरकार सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए व्यय बढ़ाने पर गौर कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2019 10:48 IST
Economic Counsellor at the IMF Gita Gopinath met PM Modi- India TV Paisa

Economic Counsellor at the IMF Gita Gopinath met PM Modi

नई दिल्‍ली। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की मुख्य अर्थशास्त्री और शोध विभाग की निदेशक गीता गोपीनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, बातचीत का कोई ब्योरा फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

मोदी ने की निवेश, वृद्धि पर मंत्रिमंडलीय समिति के साथ पहली बैठक

मंत्रिमंडल की निवेश और वृद्धि पर नवगठित समिति की पहली बैठक सोमवार को हुई। यह बैठक ऐसे समय हुई है जब सरकार सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए व्यय बढ़ाने पर गौर कर रही है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल की निवेश और वृद्धि पर समिति (सीसीआईजी) की बैठक की अध्यक्षता की।

भाजपा के इस साल मई सत्ता में लौटने के बाद इसका गठन जून में किया गया था। बैठक में लिए गए निर्णयों का ब्योरा तत्काल नहीं मिला है। समिति के चार अन्य सदस्य- गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और एमएसएमई (सूक्ष्म लघु एवं मझोले उद्यम) मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल हैं। उल्लेखनीय है कि चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत रही, जो छह साल का न्यूनतम स्तर है। निवेश और निर्यात में नरमी के साथ आर्थिक वृद्धि धीमी हुई है।

Write a comment