Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ED का पूर्व अधिकारी ही चला रहा था पोंजी स्‍कीम, 600 करोड़ रुपए का किया घोटाला

ED का पूर्व अधिकारी ही चला रहा था पोंजी स्‍कीम, 600 करोड़ रुपए का किया घोटाला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 600 करोड़ रुपए के कथित पोंजी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने पूर्व उपनिदेशक और अन्य लोगों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: March 22, 2018 16:23 IST
ED, Ponzi Scheme- India TV Paisa
ED, Ponzi Scheme

नई दिल्ली/चंडीगढ़ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 600 करोड़ रुपए के कथित पोंजी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने पूर्व उपनिदेशक और अन्य लोगों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की। ED के अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निषेध कानून (PMLA) के तहत उसके पूर्व अधिकारी गुरनाम सिंह, वकील पुनित शर्मा और एक अन्य व्यक्ति के चंडीगढ़ और मोहाली स्थित परिसरों पर गुरुवार सुबह से छापेमारी की जा रही है। सिंह उक्त पोंजी घोटाला कांड के जांच अधिकारी थे और पिछले वर्ष जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें केंद्रीय एजेंसी से हटा दिया था।

अधिकारियों का दावा है कि ED के चंडीगढ़ जोन के पूर्व उपनिदेशक इस मामले में शर्मा के माध्यम से करीब 4-6 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत ले रहे थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में और साक्ष्य जुटाने के लिए छापेमारी की जा रही है।

ED के निदेशक करनाल सिंह ने एजेंसी के भीतर कड़े निर्देश जारी किए हैं कि संगठन में भ्रष्टाचार के मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। यदि उनका अपना कर्मचारी भी गलतियां करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement