Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जॉनसन एंड जॉनसन पर लगा 190 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानबूझकर दवा की सप्लाई घटाने का आरोप

जॉनसन एंड जॉनसन पर लगा 190 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानबूझकर दवा की सप्लाई घटाने का आरोप

जॉनसन एंड जॉनसन पर 25 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाया है। भारतीय करेंसी रुपए में इसे बदला जाए तो करीब 190 करोड़ रुपए का जुर्माना बैठता है

Manoj Kumar Written by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 20, 2017 16:56 IST
Johnson & Johnson- India TV Paisa
France fines J&J 25 mln euros over painkiller patch

नई दिल्ली। दुनियाभर में बच्चों की सेहत से जुड़े प्रोडक्ट और कई दवाओं की सप्लाई करने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन पर जानबूझकर दवाओं की सप्लाई को घटाने के लिए बड़ा जुर्माना लगा है। फ्रांस के प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण ने जॉनसन एंड जॉनसन पर 25 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाया है। भारतीय करेंसी रुपए में इसे बदला जाए तो करीब 190 करोड़ रुपए का जुर्माना बैठता है। कंपनी पर यह जुर्माना पेन किलर दवा ड्रगोजेसिक की जेनरिक कॉपी की सप्लाई को घटाने के लिए लगाया गया है।

अंग्रेजी समचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फ्रांस के प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण ने कहा है कि जॉनसन एंड जॉनसन की कंपनी जानस्सेन ने फ्रांस में पेन किलर दवाई ड्रगोजेसिक की कॉपी को मान्यता देने की प्रक्रिया में बाधा डालने के लिए लगातार मध्यस्थता की है। हालांकि इस खबर को लेकर जॉनसन एंड जॉनसन की तरफ से अभी किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

फ्रांस से पहले अमेरिका में भी जॉनसन एंड जॉनसन पर एक अलग मामले को लेकर 41.7 करोड़ डॉलर यानि करीब 2700 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है। अमेरिका ने एक महिला ने जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर से कैंसर होने का आरोप लगाया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement