Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Covid-19: IMF ने दी नेपाल को 21.4 करोड़ डॉलर की मदद देने को मंजूरी

Covid-19: IMF ने दी नेपाल को 21.4 करोड़ डॉलर की मदद देने को मंजूरी

आईएमएफ ने कहा कि हालिया महीनों में देश से बाहर रह रहे लोगों द्वारा देश में धन भेजने में बेहद गिरावट आई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 07, 2020 10:58 IST
IMF approves 214 million dollar to Nepal to address Covid-19 pandemic- India TV Paisa

IMF approves 214 million dollar to Nepal to address Covid-19 pandemic

वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने नेपाल को कोविड-19 से उपजी स्थिति के बाद तत्काल भुगतान के लिए नकदी की जरूरत को पूरा करने और वित्तीय संकट दूर करने में मदद के लिए 21.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर देने को मंजूरी दे दी है।

आईएमएफ ने कहा कि कोविड-19 की वजह से अन्य देशों में रह रहे उसके प्रवासी देश में धन भेजने में असमर्थ हैं, जिससे इस तरह की आय पर बेहद असर पड़ा है। पर्यटन और घरेलू गतिविधियां प्रभावित हैं। इन सभी प्रभावों की वजह से देश की सकल घेरलू उत्पाद वृद्धि दर कमजोर पड़ेगी और भुगतान संतुलन तथा वित्तीय स्थिति पर असर होगा।

आईएमएफ ने कहा कि हालिया महीनों में देश से बाहर रह रहे लोगों द्वारा देश में धन भेजने में बेहद गिरावट आई है। कोविड-19 से निपटने के लिए लागू सामाजिक दूरी जैसे नियमों की वजह से पर्यटकों की संख्या और घरेलू गतिविधियों में कमी आई है। संस्था ने कहा कि नेपाल की तत्काल प्राथमिकता लोगों का जीवन बचाने और आर्थिक प्रभाव से निपटने की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement