1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19: केरल के कासरगोड जिले में कामबंदी लागू, 10 व्यापारियों के खिलाफ मामले दर्ज

Covid-19: केरल के कासरगोड जिले में कामबंदी लागू, 10 व्यापारियों के खिलाफ मामले दर्ज

कोविड-19 से आठ लोगों के संक्रमित होने के बाद कासरगोड जिले में शनिवार को काम-काज पूरी तरह ठप कर दिया गया जबकि चेतावनी के बाद भी दुकानें खोलने वाले 10 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: March 21, 2020 15:13 IST
Kasaragod district, lock-down, traders, corona cases in kerala- India TV Paisa

Kasaragod district in lock-down mode; cases against 10 traders

कासरगोड (केरल)। कोविड-19 से आठ लोगों के संक्रमित होने के बाद कासरगोड जिले में शनिवार को काम-काज पूरी तरह ठप कर दिया गया जबकि चेतावनी के बाद भी दुकानें खोलने वाले 10 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कासरगोड जिले में स्थिति को शुक्रवार को 'चिंताजनक' बताया था जहां एक संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए घूमता-फिरता रहा और सार्वजनिक कार्यक्रमों, विवाह सामरोहों और फुटबॉल मैच में सैकड़ो लोगों से मिला। 

विजयन ने घोषणा की थी कि सरकारी दफ्तर एक हफ्ते तक बंद रहेंगे और जिले में दुकानें सिर्फ सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी। संक्रमित लोगों के साथ संपर्क में आने के बाद दो विधायकों ने खुद को पृथक रखा है। जिला कलक्टर डी सजित बाबू ने कहा कि चेतावनी के बावजूद दुकान खोलने वाले दुकानदरों के खिलाफ संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने जिलाधिकारी के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया है और पूरे कासरगोड में निरीक्षण किया गया है। 

बाबू ने मीडिया से कहा, 'जिन लोगों से घर पर पृथक रहने को कहा गया है उन्हें स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का निश्चित तौर पर पालन करना होगा। हमें वायरस को फैलने से रोकने के लिए ऐसे सख्त कदम लागू करने होंगे।' उन्होंने कहा कि ज्यादा उल्लंघन होने पर और मामले दर्ज किए जाएंगे। विजयन ने कहा कि कासरगोड में छह नये मामले सामने आने के बाद जिले के सरकारी दफ्तर शनिवार से एक हफ्ते तक बंद रहेंगे वहीं सभी उपासना स्थल और क्लब दो हफ्तों के लिए बंद रहेंगे। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15