1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुरूगप्‍पा ग्रुप ने खरीदी सीजी पावर में बहुलांश हिस्‍सेदारी, 700 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

मुरूगप्‍पा ग्रुप ने खरीदी सीजी पावर में बहुलांश हिस्‍सेदारी, 700 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

टीआईआई ने शेयर बाजार को दी अलग से सूचना में कहा कि 26 नवंबर, 2020 से कंपनी ट्यूब इनवेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लि. सीजी पावर की प्रवर्तक कंपनी होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 27, 2020 8:11 IST
Murugappa Group takes over CG Power, appoints directors- India TV Paisa
Photo:FILE

Murugappa Group takes over CG Power, appoints directors

नई दिल्‍ली। चेन्नई के मुरूगप्पा समूह ने घोटाले से प्रभावित सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सोल्यूशंस में बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। मुरूगप्पा समूह इस अधिग्रहीत कंपनी में 700 करोड़ रुपये की पूंजी डाल रहा है और इसके निदेशक मंडल में अपने छह प्रतिनिधि नियुक्त किए हैं। समूह ने वेल्लयन सुब्बैया को कंपनी का चेयरमैन बनाया है।

सीजी पावर ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने 2 रुपये प्रति शेयर के भाव वाले 64.25 करोड़ इक्विटी शेयर प्रीमियम समेत 8.56 रुपये प्रति इक्विटी के हिसाब से ट्यूब इनवेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लि. (टीआईआई) को जारी किए। यह हस्तांतरण कुल 550 करोड़ रुपये का बैठता है। टीआईआई मुरूगप्पा समूह की कंपनी है।

सुब्बैया इस समय इसके प्रबंध निदेशक हैं। इसके अलावा टीआईआई को 150 करोड़ रुपये के 1.52 करोड़ वारंट जारी किए गए हैं। सीजी पावर के अनुसार प्रतिभूतियों के आबंटन के बाद टीआईआई ने कंपनी में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी हासिल कर ली है। उसके पास कंपनी की चुकता शेयर पूंजी की 50.62 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। वारंट को इक्विटी में तब्दील करने पर टीआईआई की वास्तव में 56.61 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

टीआईआई ने शेयर बाजार को दी अलग से सूचना में कहा कि 26 नवंबर, 2020 से कंपनी ट्यूब इनवेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लि. सीजी पावर की प्रवर्तक कंपनी होगी। इसके अनुसार सीजी पावर के निदेशक मंडल को पुनर्गठित किया गया है। सीजी पावर ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि उसके निदशक मंडल ने खातों में संदिग्ध लेन-देन समेत बड़े पैमाने पर अनियमितताएं पाई हैं।

Write a comment
X