ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. द्वारका एक्सप्रेसवे दुर्घटना के बाद NHAI ने एलएंडटी, एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित किया

द्वारका एक्सप्रेसवे दुर्घटना के बाद NHAI ने एलएंडटी, एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित किया

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने रविवार को कहा कि उसने द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के एक हिस्से के गिरने के बाद डेवलपर लार्सन एंड टुब्रो और पर्यवेक्षण सलाहकार एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 28, 2021 19:52 IST
द्वारका एक्सप्रेसवे दुर्घटना के बाद NHAI ने एलएंडटी, एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित किया- India TV Paisa
Photo:PTI

द्वारका एक्सप्रेसवे दुर्घटना के बाद NHAI ने एलएंडटी, एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित किया

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने रविवार को कहा कि उसने द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के एक हिस्से के गिरने के बाद डेवलपर लार्सन एंड टुब्रो और पर्यवेक्षण सलाहकार एईकॉम के कुछ प्रमुख कर्मियों को निलंबित कर दिया है। एनएचएआई ने कहा कि दुर्घटना की जांच के लिये गठित एक विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट अभी नहीं आयी हैं। तब तक के लिये इन कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड का एक हिस्सा रविवार सुबह गिर गया, जिससे तीन श्रमिक घायल हो गये। 

एनएचएआई ने एक बयान में कहा, ‘‘प्राधिकरण ने घटना को गंभीरता से लिया है और समिति की जांच रिपोर्ट आने तक ठेकेदार एलएंडटी और पर्यवेक्षण सलाहकार एईकॉम के संबंधित प्रमुख कर्मियों को एनएचएआई के मानक संचालन की प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार निलंबित कर दिया गया है।’’ बयान में कहा गया है कि दुर्घटना स्थल को आगे की क्षति से बचाने के लिये आवश्यक सावधानी बरती जा रही है। इससे पहले, क्षेत्रीय अधिकारी और परियोजना निदेशक सहित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों की एक टीम ने भी दुर्घटना स्थल का दौरा किया। 

Write a comment
elections-2022